तब्लीगी जमात को लेकर हुई बहस में युवक की गोली मारकर हत्या

तब्लीगी जमात को लेकर हुई बहस में युवक की गोली मारकर हत्या

तब्लीगी जमात को लेकर हुई बहस में युवक की गोली मारकर हत्या

Tricity Today | Young man shot dead in a verbal fight on Tablighi Jamaat

कोरोना वायरस के संक्रमण और जमातियों के व्यवहार को लेकर हुई बहस के बीच एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह घटना रविवार की सुबह प्रयागराज में चाय की दुकान पर हुई है। जमातियों को लेकर हुई कहासुनी में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद वहां मौजूद लोगों ने मुख्य आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

पुलिस अधिकारियों ने इस घटना के आरोपियों पर एनएसए लगाने की बात कही है। इस वारदात में शामिल दो लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस मामले में मुख्य आरोपी के साथ ही एक अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इस घटना को लेकर इलाके में जबरदस्त तनाव है। सीएम ने मृतक के परिवार को पांच लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है। साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

तबलीगी जमात को लेकर हुई बहस
प्रयागराज के करेली इलाके के बक्शी मोढ़ा में यह घटना सुबह करीब 9:30 बजे हुई। जब चाय की एक दुकान पर जमातियों के कोरोना फैलाने को लेकर कुछ लोगों के बीच कहासुनी शुरू हुई। इस कहासुनी के दौरान ही मोहम्मद सोना ने लोटन निषाद (22) को गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी है। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने मोहम्मद सोना को पकड़ लिया लेकिन उसके अन्य साथी वहाँ से भाग निकले।

घटना के बाद मौके पर तनाव को देखते हुए एसएसपी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं। पुलिस का कहना है कि, अभी परिजनों की तहरीर नहीं मिली है। तहरीर के अनुसार ही एफआईआर दर्ज की जाएगी।

कानून व्यवस्था पर सवाल
प्रयागराज की इस घटना ने जिले की कानून व्यवस्था और लॉकडाउन के इंतजामों पर भी सवाल खड़े किए हैं। सवाल है कि जिले में लॉकडाउन के बावजूद आखिर करेली के बक्शी मोढ़ा क्षेत्र में चाय की दुकान पर लोगों का मजमा कैसे लगा हुआ था। दूसरी ओर पुलिस इस बीच लगातार दावा करती नजर आ रही है कि लॉक डाउन में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है और लोग घरों में कैद हैं। इस दौरान केवल जरुरी सेवाओं से जुड़े लोगों को बाहर निकलने की छूट दी गई है। लॉक डाउन के बीच चाय की दुकान पर हत्या पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.