एक ही परिवार के 12 लोगों ने सकारात्मक सोच और दवाई से दी कोरोना को मात

अच्छी खबर : एक ही परिवार के 12 लोगों ने सकारात्मक सोच और दवाई से दी कोरोना को मात

एक ही परिवार के 12 लोगों ने सकारात्मक सोच और दवाई से दी कोरोना को मात

Tricity Today | सेक्टर 122 के यादव परिवार के 12 सदस्यों ने एकजुटता के बल पर कोरोना को मात दी

कोरोना संक्रमण ने लोगों के मन में खौफ पैदा कर दिया है। लेकिन इसी बीच बहुत से ऐसे लोग हैं जो सकारात्मक सोच और दवा के साथ ही कोरोना से बचाव के लिए बताए गए उपाय का पालन कर जंग जीत चुके है । और अब वे स्वस्थ हैं। अपनी पुरानी लाइफ मे वापस जी रहे है। ऐसा ही एक परिवार है नोएडा सेक्टर 122 का यादव परिवार कोरोना के इस जंग मे वो जीत गये है। ये 12 लोगो का संयुक्त परिवार है। कुछ महीने पहले पूरा परिवार कोरोना संक्रमित हो गया था और अब वो सब स्वस्थ है। वो भी बिना हॉस्पिटल गये। इनमे 65 वर्ष के बुजुर्ग,शुगर और बीपी के मरीज़ भी शामिल थे।

उनके जल्दी ठीक होने की एक वजह थी उनकी सकरात्मक सोच और एक अच्छी रूटीन वाली रोजाना की दिनचर्या। सभी ने नियमित इलाज के साथ सारी चीज़ों को बेहतर तरीके से किया।फेफड़ों को मजबूत बनाने के लिए रोजाना योग किया। ताकि फेफड़ों का इंफेक्शन दूर हो जाए इसका रिजल्ट ये निकला की कोरोना उनसे दूर जाने को मजबूर हो गया। उनके घर के बेटे ने बताया कि हम लोग एक ही घर मे थे और हम  सब एक दूसरे से वीडियो कॉल के ज़रिए बात करते थे और सोशल डिस्टेंस रखते थे।

सारे परिवार वाले इस मुश्किल वक़्त मे एक दूसरे का हौसला बढ़ाते रहे। परिवार के मुखिया वीरपाल यादव ने बताया है की उनकी बहू को बुखार आने के बाद 20 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद सिर्फ पांच दिनों के अंदर परिवार के सारे सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। लेकिन किसी ने हिम्मत नही हारी और खुद को घर मे सब ने आइसोलेट कर लिया।और डॉक्टर द्वारा जो दवाई दी गई बस उनका सेवन किया। इस बीच सब एक दूसरे का हौसला बढ़ाते रहे। लगातार योगा किया इम्युनिटी के लिए रोजाना काढ़ा को अपने डाइट में शामिल किया। रेगुलर सेनिटाइजर का यूज़ किया डेली हाथ धोया मास्क का प्रयोग किया और 10 मई को पूरा परिवार स्वस्थ हो गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.