मौत के 12 साल बाद जांच शुरू, नोएडा पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

बेटे को इंसाफ दिलाने निकला पिता : मौत के 12 साल बाद जांच शुरू, नोएडा पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

मौत के 12 साल बाद जांच शुरू, नोएडा पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

Google Image | Symbolic Image

Noida News : जहां मां अपने आंचल से लगाकर अपने जिगर के टुकड़े का ख्याल रखती है तो वहीं एक पिता अपने बच्चे की बेहतर परवरिश के लिए अपना खून-पसीना एक कर देता है। ऐसे ही एक पिता ने नोएडा पुलिस से 12 साल पहले हुए अपने बेटे की मौत के मामले में जांच की गुहार लगाई है। पिता ने बेटे की हत्या होने की आशंका जताते हुए पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा था। इस मामले में पुलिस आयुक्त के आदेश पर सेंट्रल जोन के एडीसीपी ने जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला 
गढ़ी चौखंडी गांव के जैन प्रकाश गुप्ता ने शिकायत पत्र में बताया कि बीते 8 अगस्त 2012 की रात करीब 8:00 बजे उसने पुत्र विष्णु गुप्ता से बात की थी। अगले दिन 9 अगस्त 2012 की सुबह करीब 6:00 बजे पता चला कि विष्णु गुप्ता दुकान में मृत हालत में मिला। उसका शव फंदे पर लटका हुआ था। दुकान का शटर खुला हुआ था। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने इसे आत्महत्या माना था। पीड़ित ने बताया कि वर्ष 2010 में उन्होंने पड़ोस में प्लॉट खरीदा था। बगल वाला प्लॉट खरीदने वाला व्यक्ति पीड़ित के ऊपर दबाव बना रहा था कि वह अपना प्लॉट बेच दें, जिससे वह उस जगह पर स्कूल बना सके। संबंधित व्यक्ति पर ही जैन प्रकाश ने हत्या करने की आशंका जताई है। 

पीड़ित पिता से पुलिस ने मांगे सबूत
पत्र मिलने के बाद पुलिस आयुक्त ने आदेश दिए है। जिसके बाद एडीसीपी सेंट्रल जोन ह्रदेश कठैरिया ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए शिकायतकर्ता के पास घटना के संबंध में मौजूद साक्ष्यों को मांगा गया है, जिससे सही तरीके से मामले की जांच की जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.