15 टीचर्स पर बेसिक शिक्षा अधिकारी का एक्शन, परीक्षा के दौरान नहीं पहुंचे जिम्मेदार

UP Police Exam : 15 टीचर्स पर बेसिक शिक्षा अधिकारी का एक्शन, परीक्षा के दौरान नहीं पहुंचे जिम्मेदार

15 टीचर्स पर बेसिक शिक्षा अधिकारी का एक्शन, परीक्षा के दौरान नहीं पहुंचे जिम्मेदार

Google Image | symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिले में 32 केंद्रों में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 17 और 18 को दो पालियों में परीक्षा कराई जा रही है। ऐसे में परिषदीय स्कूल के टीचर्स की ड्यूटी लगाई गयी है। लेकिन परीक्षा के पहले दिन 15 शिक्षक ड्यूटी पर मौजूद ही नहीं रहे। जिसकी वजह से उनका वैतन काटा गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पवार ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 15 शिक्षकों का वेतन रोक दिया है। शनिवार को हुई परीक्षा में करीब 31,384 अभ्यर्थियों शामिल हुए थे। 

अपर जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश 
यूपी पुलिस परीक्षा में शिक्षकों को केंद्रों पर समय से पहुंचने के लिए निर्देश दिए गए थे, लेकिन शिक्षक केद्रों पर नहीं पहुंचे और न ही उनकी ओर से परीक्षा में अपनी आख्या संबंधित केंद्र पर प्रस्तुत नहीं की गई, जिसकी वजह से परीक्षा को आयोजित कराने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। जिम्मेदार टीचरों की ओर से सरकारी आचरण नियमावली का उल्लंघन किया गया है। अपर जिलाधिकारी (Additional District Magistrate) गौतमबुद्धनगर द्वारा दिये गए निर्देशों के अनुसार, शिक्षकों का वेतन रोक दिया गया है।

इन शिक्षकों को रोका गया वेतन
जानकारी के मुताबिक, बिसरख ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल कनावनी की सुनीता देवी, ऊषा वर्मा, गीतिका श्रीवास्तव, तरूनुम निशा, कंपोजिट स्कूल बहलोलपुर की साधना सिंह, रमा वर्मा, प्राथमिक स्कूल चोटपुर की सरोज, प्रियंका राय, नमिता सिंह, कंपोजिट स्कूल छिजारसी की ममता राजपूत, नलिनी वर्मा, सुनीता गौड, कंपोजिट स्कूल नयाबास की चंचल भाटिया, कंचन वर्मा और कंपोजिट स्कूल होशियारपुर की सारिका का वेतन रोक दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.