लापता युवक का दोस्त पूछताछ के दौरान बालकनी से कूद गया, मौत के बाद पल्ला झाड़ रहे अफसर

नोएडा पुलिस फिर फेल : लापता युवक का दोस्त पूछताछ के दौरान बालकनी से कूद गया, मौत के बाद पल्ला झाड़ रहे अफसर

लापता युवक का दोस्त पूछताछ के दौरान बालकनी से कूद गया, मौत के बाद पल्ला झाड़ रहे अफसर

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : नोएडा पुलिस का एक और प्रोफेशनल फेल्योर सामने आया है। शहर के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र से 23 साल का रितिक 11 मई से लापता है। पुलिस उसकी तलाश में छानबीन कर रही है। पुलिस का दावा है कि बुधवार को रितिक के परिजनों ने उसके दोस्त सुशील को घर पर बुलाया। परिजन सुशील से पूछताछ कर रहे थे। पूछताछ की किसी बात को लेकर सुशील डर गया। वह कुछ देर बाद ही फ्लैट की छत से कूद गया। उसे निजी अस्तपाल में भर्ती कराया गया। वहां से सफदरजंग अस्पताल में ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हकीकत कुछ और है। लापता युवक की मां का एक वीडियो सामने आया है। युवक से पुलिस पूछताछ कर रही थी। उसी दौरान वह बालकनी से कूदा है। अब मामले में पुलिस अफसर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। ख़ुद बचाने के लिए मामले को दबाने में जुट गए हैं।

11 मई से लापता है रितिक 
नोएडा के डीसीपी विद्या सागर ने बताया कि 11 मई की शाम को रितिक श्रीवास्तव की गुमशुदगी थाना सेक्टर 39 पर दर्ज की गयी थी। जिसकी जांच और तलाश की जा रही थी। इसी बीच 15 मई को रितिक के परिजनों को सूचना मिली कि रितिक अपने मित्र सुशील के घर पर रुका हुआ है। रितिक और सुशील मूल रूप से एक ही गांव के रहने वाले हैं। ऐसे में रितिक के परिजनों ने सुशील से सम्पर्क किया और अपने घर पर पूछताछ के लिए बुलाया। सुशील व उसकी पत्नी दोनों साथ में रितिक के घर गए। 

पुलिस का दावा - किसी बात से डरकर कूदा
डीसीपी का कहना है कि पूछताछ के दौरान सुशील किसी बात से डरकर रितिक के घर की छत से कूद गया। जिसमें उसको गंभीर रूप से चोटें आयी। रितिक के परिजनों व सुशील की पत्नी द्वारा सुशील को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी है। 

डीसीपी बोले - मौके पर नहीं था कोई भी पुलिसकर्मी
डीसीपी ने साफ कहा कि जिस समय सुशील घर की छत से कूदा था, उस समय कोई भी पुलिस कर्मी मौके पर नहीं था। जांच से यह तथ्य भी प्रकाश में आया है कि रितिक ने काफी लोगों से पैसे उधार लिए हुए है। पुलिस की टीम उसकी तलाश कर रही है। 

यह है पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक सुशील सेक्टर-44 में किराये पर अपनी पत्नी नीतू के साथ रहता था। करीब एक सप्ताह पहले वह कमरा खाली करके सरफाबाद में किराये के फ्लैट में रहने चले गए। इस बीच रितिक उनके साथ रहने पहुंच गया। परिजनों ने काफी खोजबीन के बाद थाना सेक्टर-39 में उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी। इस बीच परिजनों को पता चला कि रितिक सरफाबाद में सुशील के साथ रह रहा था। ये जानकारी मिलने पर सुशील को रितिक के परिजनों से अपने घर बुलाया।

ऋतिक की मां का वीडियो सामने आया, खुल गई हकीकत
अब ऋतिक श्रीवास्तव की मां पूनम श्रीवास्तव का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें पूनम श्रीवास्तव पुलिस की पूरी कहानी बयां कर रही हैं। पूनम श्रीवास्तव कह रही है कि पुलिस को पता लगा था कि सुशील और उसकी पत्नी ने ऋतिक को किडनैप कर रखा है। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस वाले सुशील और उसकी पत्नी को हमारे घर लेकर आए। पहले हमारे घर के कमरे में पूछताछ कर रहे थे। बातचीत करते हुए उसे लेकर बालकोनी में गए। इसी बीच सुशील बालकोनी से नीचे कूद गया। पता चला है कि उसकी मौत हो गई है।

सुशील की पत्नी नीतू से लिखवाई गई झूठी तहरीर
नोएडा पुलिस ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए एक बार फिर अपने चिर परिचित तरीक़े का सहारा लिया है। पुलिस वाले सुशील और उसकी पत्नी नीतू को ऋतिक के घर पूछताछ करने ले गए थे। इसी बीच सुशील बालकोनी से कूद गया। उस वक़्त नीतू भी वहीं मौजूद थी। पुलिस ने अपनी गर्दन बचाने के लिए नीतू से अपने मनमाफिक तहरीर लिखवाई है। जिसमें घटनाक्रम बताने पर ज़ोर नहीं की बराबर है। नीतू की तहरीर में पूरा ज़ोर इस बात पर है कि सुशील ने बालकनी से कूदकर आत्महत्या कर ली है। उस वक़्त पुलिस मौजूद नहीं थी। इस आत्महत्या के लिए कोई ज़िम्मेदार नहीं है। यह बात तहरीर में बार-बार दोहराई गई है। इतना ही नहीं, पुलिस ने ख़ुद को पूरे सीन से बाहर रखने के लिए नीतू की तहरीर में लिखवाया है कि इस घटना की उसने ही पुलिस और जानकारी दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.