कार की टक्कर से 2 की मौत, बाइक पर सवार थे 4, एक गलती से चली गई जान

नोएडा में भीषण सड़क हादसा : कार की टक्कर से 2 की मौत, बाइक पर सवार थे 4, एक गलती से चली गई जान

कार की टक्कर से 2 की मौत, बाइक पर सवार थे 4, एक गलती से चली गई जान

Google Image | symbolic image

Noida News : नोएडा में थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 62 मेट्रो स्टेशन के पास तेज रफ्तार कार की टक्कर से बाइक सवार चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे के बाद आरोपी चालक मौके से भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान 2 युवकों की मौत हो गई। जबकि 2 को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। बताया जा रहा है कि पहले तो चारों युवक एक बाइक पर सवार थे, इसके बाद किसी ने भी सिर पर हेलमेट नहीं लगाया हुआ था। अगर चारों युवक यातायात नियम का पालन करते हुए हेलमेट लगाकर चलते तो उनकी जान बच सकती थी। 

सेक्टर 62 यूटर्न के पास हुआ हादसा 
पुलिस के मुताबिक एटा निवासी मुकेश सिंह, अलीगढ़ निवासी कैलाश कुमार, लायक सिंह और अनिल सेक्टर-61 स्थित उपेरा ग्लोबल कंपनी में काम करते थे। शनिवार रात एक बजकर 45 मिनट पर चारों एक बाइक पर सवार होकर सेक्टर-63 की तरफ जा रहे थे। जब वह फोर्टिस अस्पताल से सेक्टर-62 की तरफ जाने वाली सड़क पर बने पहले यूटर्न पर पहुंचे तभी पीछे से आई तेज रफ्तार कार ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि चारों बाइक से उछलकर दूर जाकर गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद आरोपी कार चालक वाहन समेत मौके से फरार हो गया। राहगीरों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। राहगीरों की मदद से पुलिस ने चारों घायलों को नजदीक के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। इलाज के दौरान मुकेश को दिल्ली के एम्स अस्पताल के लिए रेफर किया गया। दिल्ली पहुंचने से पहले ही रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। मुकेश के सिर समेत शरीर के अन्य हिस्से में चोट आई थी। थोड़ी ही देर बाद फोर्टिस अस्पताल में उपचार के दौरान कैलाश कुमार की भी मौत हो गई। लायक सिंह और अनिल को मामूली चोट आई। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई,जिससे यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए भेजने के साथ ही यातायात को सामान्य कराया।

शोक में डूबे सहकर्मी     
पुलिस जांच में पता चला है कि चारों युवक एक कंपनी में नौकरी करते थे और अलग-अलग इलाकों के किराये पर रहते थे। जिस कंपनी में युवक काम करते थे, रविवार सुबह जैसे ही वहां के लोगों को हादसे की जानकारी हुई, कंपनी में शोक की लहर दौड़ गई। बताया जा रहा है कि रविवार देर शाम मृतकों के परिजन शवों को लेकर अपने पृतक गांव चले गए। जहां सोमवार को शवों का दाह संस्कार कर दिया गया है। 

हेलमेट होता तो बच जाती जान 
पुलिस का कहना है कि जहां हादसा हुआ है, वहां कोई हेलमेट नहीं मिला है। बाइक पर दो से ज्यादा लोग सवार थे और किसी ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। अगर सभी ने हेलमेट पहना होता तो जान बच भी सकती थी। मुकेश के घर में पत्नी और एक बेटी है। मुकेश घर में कमाने वाला इकलौता व्यक्ति था।

कार और बाइक की स्पीड थी तेज 
बताया जा रहा है कि घटना के समय कार और बाइक दोनों की स्पीड तेज थी। इस संबंध में एसीपी 2 का कहना है कि मृतकों के परिजनों की शिकायत पर अज्ञात वर्ना कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी चालक की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.