अच्छी-खासी पढ़ी लिखी 2 युवतियां हुई साइबर क्राइम का शिकार, एक को नौकरी और दूसरी को इस अंदाज में लगाया चूना

नोएडा : अच्छी-खासी पढ़ी लिखी 2 युवतियां हुई साइबर क्राइम का शिकार, एक को नौकरी और दूसरी को इस अंदाज में लगाया चूना

अच्छी-खासी पढ़ी लिखी 2 युवतियां हुई साइबर क्राइम का शिकार, एक को नौकरी और दूसरी को इस अंदाज में लगाया चूना

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : सेक्टर-49 थाना क्षेत्र के होशियारपुर गांव में रहने वाली एक युवती को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट मे नर्स की नौकरी लगाने के नाम पर अज्ञात साइबर ठगों ने 68 हजार रुपए ठग लिया। वहीं, सेक्टर-51 में रहने वाली एक महिला के खाते से अज्ञात साइबर ठगों ने 50 हजार रुपए निकाल लिया। खास बात यह है कि दोनों युवतियां अच्छी-खासी पढ़ी लिखी है। पुलिस ने दोनों पीड़िताओं की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पहला मामला
थाना सेक्टर-49 के थानाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि होशियारपुर गांव में रहने वाली रेखा कुमारी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से नर्स की नौकरी के लिए सर्च किया था। कुछ दिन पूर्व एक व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया और उन्हें नौकरी लगाने का झांसा देकर उनसे इंटरव्यू और मेडिकल आदि के नाम पर करीब 68 हजार रुपए  ले लिया। आरोपी ने उन्हें दिल्ली स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्टाफ नर्स की नौकरी के लिए ऑफर लेटर दिया। बाद में पता चला कि सभी कुछ फर्जी था। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दूसरा मामला
थाना प्रभारी ने बताया कि सेक्टर-51 में रहने वाली नीनू प्रकाश ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर ठगों ने उनसे संपर्क किया और उनके खाते कि जानकारी हासिल कर 50 हजार रुपए निकाल लिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.