रक्षाबंधन से पहले नाले में फेंकी 200 किलो मिठाई, रिलायंस स्टोर पर भी मारा छापा

नोएडा में फूड डिपार्टमेंट का एक्शन : रक्षाबंधन से पहले नाले में फेंकी 200 किलो मिठाई, रिलायंस स्टोर पर भी मारा छापा

रक्षाबंधन से पहले नाले में फेंकी 200 किलो मिठाई, रिलायंस स्टोर पर भी मारा छापा

Google Image | Symbolic Image

Noida News : नोएडा में रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर लोगों को शुद्ध मिठाई मुहैया कराने के लिए एक बार फिर फूड डिपार्टमेंट यानी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने कमर कस ली है। टीम ने रविवार को रक्षाबंधन की पूर्वसंध्या पर खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर दूध और कई दूध उत्पादों को नष्ट करने के साथ ही जांच के लिए उनके नमूने भी एकत्र किए। इस कार्रवाई से दूध उत्पादों के कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। 

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में चला अभियान
सहायक आयुक्त खाद्य-2 सर्वेश मिश्रा ने बताया कि मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी मुकेश कुमार व विजय बहादुर पटेल की टीम ने ग्रेटर नोएडा के खानपुर स्थित कृष्णा स्वीट से रसगुल्ला व डोडा बर्फी के नमूने लिए तथा बिक्री के लिए रखी गई करीब 200 किलो दूषित मिठाई को नाले में फेंक कर नष्ट करा दिया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सैयद इबादुल्लाह व अमर बहादुर की टीम ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के ओमेगा मार्केट स्थित बीकानेरी स्वीट से पनीर का नमूना लिया और सेक्टर-38 नोएडा स्थित रिलायंस रिटेल स्टोर से रंगीन साबूदाना पापड़, साबूदाना, पनीर व दाल के नमूने लिए। 

जांच रिपोर्ट आने के बाद होगी आगे की कार्रवाई
खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओपी सिंह व विशाल गुप्ता की टीम ने सूरजपुर स्थित ओम अग्रवाल स्वीट से रसगुल्ला व गुलाब जामुन के नमूने लिए। इसके अलावा सेक्टर-63 नोएडा स्थित केवी लिवर फूड से बिस्किट व नमकीन के नमूने लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि संग्रहित नमूनों को प्रयोगशाला भेज दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.