अवैध वसूली करने वाले 3 अरेस्ट, पैसे ना देने पर...

फर्जी कार पार्किंग पर नोएडा पुलिस ने मारा छापा : अवैध वसूली करने वाले 3 अरेस्ट, पैसे ना देने पर...

अवैध वसूली करने वाले 3 अरेस्ट, पैसे ना देने पर...

Google Image | Symbolic Image

Noida : सरफेस पार्किंग खत्म होने के बावजूद लोगों से अवैध रूप से धन उगाही करने वाले पार्किंग के तीन कर्मचारियों को थाना सेक्टर-39 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सेक्टर-104 में सरफेस पार्किंग में जबरन वसूली करने वाले तीन लोगों को नोएडा प्राधिकरण के अवर अभियंता ने पकड़ पुलिस के हवाले किया है। थाना सेक्टर-39 पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इनके पास से पार्किंग की पर्ची मशीन बरामद हुई है। आरोप है कि पार्किंग शुल्क न देने पर ये लोग वाहन चालकों के साथ अभद्रता भी करते थे।

आरोपियों की पहचान
थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक अजय चाहर ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान सालारपुर गांव निवासी मधुकांत ठाकुर, शैलेंद्र कुमार और सेक्टर-45 सोम बाजार निवासी राजु झा के रूप में हुई है।

निशुल्क पैकिंग
नोएडा विकास  प्राधिकरण (ट्रैफिक सेल) के अवर अभियंता नवीन कुमार ने बताया कि सेक्टर-104 में मुख्य मार्ग पर होने वाली पार्किंग इस समय निशुल्क चल रही है। पूर्व में यहां सरफेस पार्किंग संचालित थी, जिसमें वाहन खड़ा करने पर शुल्क लिया जाता था, लेकिन इस समय सरफेस पार्किंग फ्री चल रही थी। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण को सूचना मिली थी कि सेक्टर-104 में मुख्य मार्ग पर कुछ लोग पार्किंग की अवैध रूप से वसूली कर रहे हैं।

सरफेस पार्किंग
नवीन कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आने पर शनिवार की रात को  सुपरवाइजर सुनील कुमार, चौकीदार राजाराम, निजर और बरेलाल के साथ मौके का निरीक्षण किया गया। इसमें मधुकांत, शैलेंद्र और राजु झा को अवैध रूप से वसूली करते हुए पकड़ा। उन्होंने बताया कि शहर में सिर्फ सेक्टर-18 में इस समय सरफेस पार्किंग के लिए शुल्क वसूला जा रहा है। इसके अलावा कहीं भी सरफेस पार्किंग का शुल्क नहीं लिया जा रहा है। लोगों से अपील की है कि सेक्टर-18 के अलावा किसी भी स्थान पर अगर कोई पार्किंग शुल्क की वसूली करता है, तो उसके खिलाफ नोएडा प्राधिकरण और पुलिस में शिकायत करें।

शहर के 58 स्थानों पर चल रही पार्किंग
नोएडा अथॉरिटी से मिली जानकारी के अनुसार नोएडा शहर में कुल 58 स्थानों पर सड़कों पर पार्किंग चल रही है। हालांकि, इसमें सरफेस पार्किंग शामिल नहीं है। यह नोएडा के सेक्टर-18 में स्थित है। प्राधिकरण के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में तीन कलस्टर कंपनियां काम कर रही है, लेकिन बीते 30 नवंबर को इन कंपनियों से नोएडा अथॉरिटी का अनुबंध समाप्त हो चुका है। उसके बावजूद भी अभी तक नोएडा अथॉरिटी के द्वारा टेंडर नहीं निकाला गया है। जिनकी वजह से इन स्थानों पर मुफ्त में पार्किंग चल रही है। जानकारी के मुताबिक मुफ्त में पार्किंग चलने की वजह से नोएडा अथॉरिटी को अब तक एक महीने में 3 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.