दिल्ली-नोएडा के बीच मेट्रो स्टेशन पर खड़े हैं 42 लावारिस वाहन, जांच में जुटी दोनों राज्यों की पुलिस

पढ़िए चौंकाने वाली खबर : दिल्ली-नोएडा के बीच मेट्रो स्टेशन पर खड़े हैं 42 लावारिस वाहन, जांच में जुटी दोनों राज्यों की पुलिस

दिल्ली-नोएडा के बीच मेट्रो स्टेशन पर खड़े हैं 42 लावारिस वाहन, जांच में जुटी दोनों राज्यों की पुलिस

Tricity Today | पढ़िए चौंकाने वाली खबर

Noida News : नोएडा-दिल्ली के बीच चलने वाली मेट्रो लाइन के पांच स्टेशनों पर 42 लावारिस वाहन खड़े हुए हैं। ये वाहन दो-तीन महीने से भी अधिक समय से खड़े हुए हैं। अपने वाहनों को लेने के लिए लोग नहीं आ रहे हैं। ऐसे में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने नोएडा पुलिस को पत्र लिखकर वाहन मालिकों तक पहुंचने के लिए मदद मांगी है।

दोनों लाइनों के 12 स्टेशनों पर खड़े वाहन
नोएडा में ब्लू और मजेंटा लाइन पर डीएमआरसी मेट्रो चला रहा है। दोनों लाइनों के 12 स्टेशन नोएडा में हैं, जिनमें 11 स्टेशन ब्लू लाइन और 1 मजेंटा लाइन पर है। डीएमआरसी की ओर से दोनों लाइनों के ओखला पक्षी विहार, बॉटनिकल गार्डन, सिटी सेंटर और इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन पर पार्किंग की सुविधा दी जा रही है। इन चारों जगह करीब 1500 वाहनों के खड़े करने की क्षमता है। पार्किंग में वाहनों को खड़े करने वाले अधिकांश लोग रोजाना सुबह खड़े करते हैं और शाम को ले जाते हैं। अब इस बीच डीएमआरसी ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर पार्किंग की जांच की तो करीब 42 वाहन ऐसे सामने आए जो काफी समय से खड़ हुए हैं। 

बॉटनिकल गार्डन स्टेशन पर सबसे ज्यादा वाहन खड़े
संबंधित वाहनों के मालिक अभी तक सामने नहीं आए हैं। ऐसे में इन वाहनों को संदिग्ध मान डीएमआरसी ने इनके मालिक तक पहुंचने के लिए नोएडा पुलिस को पत्र लिखा है। रिकॉर्ड के मुताबिक बॉटनिकल गार्डन पार्किंग में 20, सिटी सेंटर पर 13, ओखला पक्षी विहार पर 7 और इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन की पार्किंग पर 2 वाहन खड़े हुए हैं। 

वाहन मालिकों की तलाश शुरू
कुल 42 में से करीब 30 दोपहिया वाहन हैं। पुलिस ने इन वाहन मालिकों की तलाश शुरू कर दी है। गौरतलब है कि कुछ महीने तक प्राधिकरण की ओर से सड़क और बहुमंजिला में दी जाने वाली वाहन पार्किंग सुविधा के मुकाबले मेट्रो की पार्किंग के रेट सस्ते हैं। ऐसे में अधिकांश लोग मेट्रो की पार्किंग में वाहन खड़े करने को प्राथमिकता देते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.