फ्लाईओवर खुलने के बाद शाहबेरी के जाम को लेकर आया प्लान, पढ़िए बड़ी अपडेट

नोएडा पर्थला सिग्नेचर ब्रिज : फ्लाईओवर खुलने के बाद शाहबेरी के जाम को लेकर आया प्लान, पढ़िए बड़ी अपडेट

फ्लाईओवर खुलने के बाद शाहबेरी के जाम को लेकर आया प्लान, पढ़िए बड़ी अपडेट

Tricity Today | नोएडा पर्थला सिग्नेचर ब्रिज

Noida|Greater Noida West : नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद आने जाने वाले दो लाख वाहनों को जाम से राहत के दिलवाने के लिए पर्थला सिग्नेचर ब्रिज का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। इस ब्रिज को किसी भी दिन ट्रायल के बाद शहर वासियों को सौंप दिया जाएगा। बुधवार को नोएडा अथॉरिटी और यातायात पुलिस के अधिकारियों ने सिग्नेचर ब्रिज पर पहुंचकर निरीक्षण किया। आपको बता दें पर्थला गोल चक्कर पर नोएडा प्राधिकरण पहला केबल सस्पेंशन फ्लाईओवर बना रहा है। यह शहर का पहला सिग्नेचर ब्रिज होगा। जो केबल सस्पेंशन पर टीका होगा। इस ब्रिज के बन जाने के बाद वाहन चालकों के सफर के समय में बचत होगी।

ट्रैफिक फंसने की संभावना
वियना यूनिवर्सिटी के परीक्षण के सभी मानकों पर यह फ्लाईओवर खरा उतरा है। एफएनजी पर बने इसे चौक पर फिलहाल काफी जाम की स्थिति रहती है। इस गोल चक्कर पर फ्लाईओवर खुलने के बाद जाम से राहत मिलेगी। लेकिन फ्लाईओवर खुलने के बाद शाहबेरी इलाके में ट्रैफिक फंसने की संभावना जताई गई है। यातायात अधिकारियों ने ग्रेनो वेस्ट से नोएडा की ओर आने वाले ट्रैफिक में फ्लाईओवर खुलने के बाद कोई परेशानी नहीं होने की बात कही है।
अतिक्रमण को लेकर चलेगा बुलडोजर
वहीं अथॉरिटी के अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद तय किया कि फ्लाईओवर खुलने से पहले शाहबेरी रोड पर हो रखे अतिक्रमण को हटाने के साथ ही टूटी नालियों को ठीक कराया जाएगा, ताकि सड़क थोड़ी और चौड़ी हो सके और आसानी से गुजर सकें। अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इस ब्रिज के खुलते ही एफएनजी समेत ग्रेनो वेस्ट की ओर से किए गए डायवर्जन को समाप्त कर दिया जाएगा।

ट्रैफिक डायवर्जन प्लान लागू
दूसरी तरफ कई महीनों से नोएडा में पर्थला गोलचक्कर पर निर्माणाधीन सिग्नेचर ब्रिज तेजी लाने के लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान लागू कर रखा है। ये प्लान निर्माण कार्य पूरा होने तक जारी रहेगा। इसके तहत सेक्टर-71 से पर्थला गोलचक्कर होकर किसान चौक की ओर जाने वाला यातायात का डायवर्जन है। इस प्रोजेक्ट से करीब दो लाख से अधिक वाहन रोजाना प्रभावित होते हैं। इसके बन जाने के बाद गाजियाबाद, हापुड-मेरठ और नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के वाहन बिना रुके कालिंदी कुंज और डीएनडी की ओर सीधे आ जा सकते है। इस ब्रिज के बनने के बाद शाहबेरी पर जाम की स्थिति से निपटना यातायात विभाग के लिए बड़ी चुनौती होगी।

इन सेक्टरों में रहने वालों को होगा फायदा
इस फ्लाईओवर के बनने से सेक्टर-51, 52, 61,70 ,71, 72, 73, 74, 75, 76, 77, 78, 79, 121,122 और किसान चौक की ओर जाने वालों का सफर आसान हो जाएगा। दिल्ली से गाजियाबाद और हापुड़ की ओर आने-जाने वालों को भी काफी फायदा मिलेगा। अभी यहां वाहन चालक लंबे जाम में फंसते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.