'बच्चियों से दुष्कर्म में एक्शन नहीं तो न्याय से उठ जाएगा भरोसा'

इलाहाबाद हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी : 'बच्चियों से दुष्कर्म में एक्शन नहीं तो न्याय से उठ जाएगा भरोसा'

'बच्चियों से दुष्कर्म में एक्शन नहीं तो न्याय से उठ जाएगा भरोसा'

Tricity Today | Allahabad High Court

Noida/Prayagraj News: प्रयागराज स्थित प्रदेश के उच्च न्यायालय से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। प्रदेश में मासूम बच्चियों से बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं पर हाईकोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की है। एक मामले की सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि छोटी बच्चियां देश में पूजनीय हैं, उनकी देश में पूजा होती है, आए दिन मासूम बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। छह साल की बच्ची से दुष्कर्म जैसे जघन्य अपराध को अंजाम देना, जिसका मतलब वह जानती तक नहीं। यदि ऐसे अपराधियों के खिलाफ एक्शन नहीं हुआ तो लोगों का न्याय व्यवस्था से भरोसा उठ जाएगा। इस टिप्पणी के साथ न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव ने छोटू उर्फ जुल्फिकार की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

आरोप को जमानत से इनकार
हाई कोर्ट ने कहा, 'अक्सर पीड़िता, दुष्कर्म अपराध की रिपोर्ट नहीं करती। परिवार भी इज्जत बचाने के लिए मौन रह जाता है।' 12 साल से कम आयु की बच्चियों से दुष्कर्म की सजा 20 साल की कैद से बढ़ाकर उम्र कैद कर दी गई है। पीड़िता छह साल की बच्ची का बयान है कि उसे मारा और पकड़कर खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। शोर मचाने पर महिलाओं ने बचाया तो आरोपित भाग गया। पिता ने पीड़िता के बताने पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कोर्ट ने छह वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म के अपराध को हीनियस बताया और अभियुक्त को जमानत पर रिहा करने से इन्कार कर दिया।

बागपत में हुई थी शर्मनाक वारदात
यह घटना सात मई 2023 की शाम साढ़े छह बजे हुई थी। खेल रही बच्ची को आरोपित (याची) पकड़कर खेत में ले गया और उससे दुष्कर्म किया। पिता ने बागपत थाने में प्राथमिकी लिखाई। याची का कहना था कि पार्टीबंदी के कारण उसे झूठा फंसाया गया है। वह आठ मई 2023 से जेल में बंद है। उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.