नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनेगा एक और अंडरपास, पढ़िये किसे होगा फायदा

काम की खबर : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनेगा एक और अंडरपास, पढ़िये किसे होगा फायदा

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनेगा एक और अंडरपास, पढ़िये किसे होगा फायदा

Tricity Today | नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनेगा एक और अंडरपास

Noida News : नोएडा से अच्छी खबर सामने आ रही है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर एक और अंडरपास बनाने का रास्ता साफ हो गया है। इसके बन जाने से लोगों को ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी। इस अंडरपास को बनाने में 92 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसे बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह अंडरपास झट्टा गांव के सामने बनाया जाएगा। यह अंडरपास चार लेन का होगा और इसकी लंबाई 800 मीटर होगी।

अंडरपास से मिलेगी राहत
प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इस अंडरपास के बनने से एक्सप्रेसवे के दोनों ओर बसे सेक्टर-145, 146, 155 और सेक्टर-159 के साथ ही झट्टा गांव समेत लेगभग एक दर्जन गांवों के लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि पहले से भी यहां पर एक अंडरपास बना हुआ है। लेकिन, छोटा होने के कारण वह ट्रैफिक का बोझ नहीं उठा पा रहा है।

12 जनवरी मिली थी परियोजना को मंजूरी
नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने 12 जनवरी को एक्सप्रेसवे का निरीक्षण कर झट्टा अंडरपास परियोजना को मंजूरी दी थी। वहीं, पहला अंडरपास महामाया फ्लाई ओवर से करीब छह किलोमीटर की दूरी पर बनाया जाएगा। जिसके एक तरफ सेक्टर-135, 138 और दूसरी तरफ 105 और सेक्टर-108 हैं। इस अंडरपास के सामने ही सुल्तानपुर गांव है। यहां पर पहले से एक छोटा अंडरपास बना हुआ है। लेकिन, उस अंडरपास पर बड़े वाहन अटक जाते हैं और वहां लंबा जाम लग जाता है। इसी चलते इसके पास चार लेन का बड़ा अंडरपास बनाया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.