नोएडा में ऑटो एंबुलेंस ने पहले दिन 2 मरीजों को पहुंचाया अस्पताल, यह है हेल्पलाइन नंबर

Fight Against Coronavirus :  नोएडा में ऑटो एंबुलेंस ने पहले दिन 2 मरीजों को पहुंचाया अस्पताल, यह है हेल्पलाइन नंबर

नोएडा में ऑटो एंबुलेंस ने पहले दिन 2 मरीजों को पहुंचाया अस्पताल, यह है हेल्पलाइन नंबर

Noida Traffic Police | Noida Auto Ambulance

  • सेक्टर-78 और सेक्टर-45 के निवासियों ने ट्रैफिक हेल्पलाइन से मांगी गई थी मदद
  • मंगलवार सुबह 10:15 बजे सेक्टर-78 के निवासी अनुराग शर्मा ने सबसे पहले मदद मांगी
  • ऑटो एंबुलेंस चालक लाल बाबू मरीज को लेकर सेक्टर-27 में स्थित कैलाश अस्पताल गए
  • शाम को ऑटो एंबुलेंस ने सेक्टर-45 की निवासी रश्मि गुप्ता को अस्पताल में भर्ती किया
Noida News : कोविड-19 महामारी (COVID-19  pandemic) के दौर में नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) ने ऑटो एंबुलेंस की बीते सोमवार को शुरुआत की है। इस सेवा ने मंगलवार को पहले ही दिन 2 मरीजों को अस्पताल पहुंचाया है। मंगलवार को दोनों मरीजों के परिजनों ने ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन से मदद मांगी थी। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो एंबुलेंस (Noida Auto Ambulance) दोनों लोगों के घर भेजा और वहां से अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल इस सेवा में 5 ऑटो शुरू किए गए हैं। जल्दी ही कुछ और ऑटो को जोड़ने की तैयारी की जा रही है।

सुबह 10:15 बजे सेक्टर 78 से पहली कॉल आई

गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि मंगलवार की सुबह 10:15 बजे के आसपास सेक्टर-78 के निवासी अनुराग शर्मा ने ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर से एंबुलेंस के लिए मदद मांगी थी। 10:17 बजे ट्रैफिक हेल्पलाइन की तरफ से ऑटो एंबुलेंस चालक लाल बाबू को सूचित किया गया और सेक्टर-78 भेजा गया। वहां से ऑटो एंबुलेंस चालक लाल बाबू मरीज को लेकर सेक्टर-27 में स्थित कैलाश अस्पताल गए और भर्ती करवाया। लाल बाबू पहले फेज में प्रशिक्षित किए गए ऑटो ड्राइवरों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यह उनके बड़े फ़क्र की बात है। वह इस सेवा के सबसे पहले प्रदाता बने हैं।

शाम में एक महिला को अस्पताल लेकर गए

शहर के सेक्टर-45 की निवासी रश्मि गुप्ता ने भी मंगलवार की सुबह ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर से ऑटो एंबुलेंस की मदद मांगी थी, लेकिन उस वक्त उन्हें अस्पताल में बेड नहीं मिला था। शाम को 06:01 मिनट पर उन्होंने दोबारा एंबुलेंस की मदद मांगी तो ऑटो एंबुलेंस उनके घर भेजा गया। इसके बाद ऑटो एंबुलेंस चालक मरीज को सेक्टर-45 से सेक्टर-110 के अस्पताल में भर्ती करवाने गया। नोएडा ऑटो रिक्शा यूनियन के अध्यक्ष और ऑटो एंबुलेंस चालक लाल बाबू ने कहा, "पहले दिन हम लोगों ने 2 मरीजों को अस्पताल पहुंचाया है। पूरे प्रोटोकॉल के साथ अच्छे तरीके से अस्पताल तक लेकर गए।" उन्होंने आगे कहा, "अभी 1 से 8 किलोमीटर तक 500 रुपए और 8 किलोमीटर के बाद प्रति किलोमीटर 20 रुपये किराया तय किया गया है। इसी आधार पर हम लोग मरीज के परिजनों से किराया ले रहे हैं, जो सामान्य एंबुलेंस के काफी कम है।" 

यह नोएडा ऑटो एम्बुलेंस की हेल्पलाइन

आपको बता दें कि नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार से ऑटो एंबुलेंस योजना की शुरुआत की है। इसके तहत कोविड-19 संकटकाल में कोई भी जरूरतमंद ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके मदद ले सकते हैं। जरूरतमंद मरीज 9971009001 पर कॉल करके सहायता ले सकते हैं। फिलहाल 5 ऑटो एम्बुलेंस को इस सेवा में शामिल किया गया है। जल्दी ही 15 और ऑटो इस सेवा शामिल होंगे। इन ड्राइवरों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.