सेक्टर-18 के बाजार में लगेंगी ऑटो और ई-रिक्शा पर रोक, मिलेंगी एक स्थान से दूसरी जगह जाने के लिए यह खास सुविधा

नोएडा : सेक्टर-18 के बाजार में लगेंगी ऑटो और ई-रिक्शा पर रोक, मिलेंगी एक स्थान से दूसरी जगह जाने के लिए यह खास सुविधा

सेक्टर-18 के बाजार में लगेंगी ऑटो और ई-रिक्शा पर रोक, मिलेंगी एक स्थान से दूसरी जगह जाने के लिए यह खास सुविधा

google image | Symbolic image

सेक्टर-18 के बाजार में लगेंगी ऑटो और ई-रिक्शा पर रोक, मिलेंगी एक स्थान से दूसरी जगह जाने के लिए यह खास सुविधा Noida News : परिवहन विभाग शहर के प्रमुख बाजारों में यातायात की व्यवस्था को दुरुस्त करने और जाम की समस्या के निस्तारण में लगा हुआ है। जिसके लिए कुछ समय पहले नोएडा शहर की प्रमुख बाजारों में से एक अट्टा बाजार में यातायात पुलिस द्वारा ई-रिक्शा और ऑटो पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। जिससे वहां जाम की समस्या में बेहद राहत मिली। इसी तरह अब सेक्टर-18 की मार्केट में भी ऑटो और ई रिक्शा के प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी। इससे बाजार में लोगों को पैदल घूमने में भी आसानी होगी। साथ ही बाजार में जाने के लिए निशुल्क ई-रिक्शा की व्यवस्था की जाएगी। 

शाम के समय होती बाजार में अधिक भीड़ 
आपको बता दें कि सेक्टर-18 की मार्केट नोएडा की प्रमुख बाजारों में से एक है। यहां पर भारी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं। जिसके कारण अधिकतर शाम के समय यहां पर ज्यादा भीड़ हो जाती है। ऐसे में ऑटो और ई-रिक्शा के बाजार में प्रवेश के कारण जाम लग जाता है। जिससे लोगों को काफी तकलीफ होती है। जिसके निस्तारण के लिए यातायात पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। अब सेक्टर-18 की मार्केट में ऑटो और ई-रिक्शा के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। जिससे लोग आराम से सड़कों पर घूम सकेंगे और बिना किसी तकलीफ के एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकेंगे। साथ ही लोगों के एक स्थान से दूसरे जगह जाने के लिए निशुल्क ई-रिक्शा की व्यवस्था की जाएगी। 

"ई-रिक्शा की संख्या बढ़ाने के लिए नोएडा प्राधिकरण से की जा रही वार्ता" 
डीसीपी ट्रैफिक गणेश साहा ने कहा कि अट्टा के बाजार में जाम की समस्या को निपटाने के लिए ऑटो और ई-रिक्शा के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया था। जिससे लोगों को काफी राहत मिली। ऐसा करने से बाजार में जाम की समस्या समाप्त हो गई। साथ ही वाहनों के आवागमन भी आसान हो गया। जिसको देखते हुए अब पूरे सेक्टर-18 के बाजार में भी ऑटो और ई-रिक्शा पर प्रतिबंध लगाया जाने की योजना तैयार की जा रही है। उन्होंने कहां कि यहां आने वाले लोगों को बाजार के बाहर ही एक स्थान पर उतरना होगा। जिसके बाद वह वहां से निशुल्क ई-रिक्शा मिलेंगे। जिसके जरिए उन्हें जहां जाना है वहां तक जा सकेंगे। गणेश साह ने बताया कि अभी इस व्यवस्था को शुरू किए जाने के लिए अध्ययन किया जा रहा है। साथ ही नोएडा प्राधिकरण से सेक्टर-18 की मार्केट में निशुल्क ई-रिक्शा की संख्या को बढ़ाने को लेकर बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस व्यवस्था को लागू कर दिया जाएगा। जिसके बाद से यहां पर जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.