ऑटो-टैक्सी चालक हड़ताल पर, खुद करें घर जाने का इंतजाम

नोएडा-एनसीआर वासियों के लिए जरूरी खबर : ऑटो-टैक्सी चालक हड़ताल पर, खुद करें घर जाने का इंतजाम

ऑटो-टैक्सी चालक हड़ताल पर, खुद करें घर जाने का इंतजाम

Tricity Today | टैक्सी और ऑटो चालकों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Noida News : नोएडा और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में सीएनजी की कीमत में लगातार उछाल आ रहा है। जिसकी वजह से ऑटो और टैक्सी चालक काफी परेशान है। सीएनजी की बढ़ती कीमतों को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर के ऑटो और टैक्सी चालक आज हड़ताल पर हैं। जिसकी वजह से एनसीआर में रहने वाले सैकड़ो लोग हैं। लोगों को आवागमन में दिक्कत हो रही है। काफी लोग समय से अपने दस्ता नहीं पहुंच पाए। इसके अलावा बस स्टैंड और सड़क पर काफी ज्यादा भीड़ दिखाई दे रही है। टैक्सी और ऑटो चालकों का सरकार के खिलाफ यह प्रदर्शन है।

बढ़ती महंगाई से बिगड़ा घरों का बजट, ऑटो चालकों ने दी अनिश्चितकालीन हड़ताल  की धमकी

ऑटो-टैक्सी चालक दो दिवसीय हड़ताल पर
दिल्ली में सोमवार से ऑटो-टैक्सी चालकों ने दो दिवसीय हड़ताल का आवाहन किया है। लगातार बढ़ते सीएनजी के दाम ने ऑटो-टैक्सी चालकों की नींद उड़ा दी है। जिसको लेकर ऑटो टैक्सी चालक सड़क पर उतरे हुए हैं और सरकार से सीएनजी के रेट कम करने की मांग कर रहे हैं। ऑटो चालकों का कहना है कि सरकार ने वादा किया था कि सीएनजी के दाम नहीं बढ़ेंगे, लेकिन पिछले कुछ महीनों में सीएनजी के रेट आसमान पर पहुंच गए। ऑटो टैक्सी का किराया नहीं बढ़ रहा है और सीएनजी के दाम लगातार बढ़ रहे है।

Delhi Auto taxi strike 18 April: दिल्ली में आज नहीं मिलेंगे टैक्सी-ऑटो,  यूनियन की हड़ताल से पूरा चक्का जाम, सरकार से रखी 16 डिमांड | Zee Business  Hindi

आसमान छू रहे सीएनजी के दाम
नोएडा और दिल्ली में ऑटो व टैक्सी की हड़ताल का असर दिखाई दे रहा है। ऑटो व टैक्सी चालक इकट्ठे होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं । जिसका सवारियों को भी नुकसान उठाना पड रहा है, काम पर पहुंचने में देरी हो रही है। ऑटो चालकों का कहना है कि सरकार आम लोगों पर ध्यान नहीं दे रही है। डीटीसी बसों के लिए सस्ती सीएनजी उपलब्ध है, लेकिन ऑटो चालकों के लिए किसी प्रकार की कोई छूट नहीं है। डीटीसी बस के लिए 35 रुपए प्रति किलो सीएनजी का दाम फिक्स किया गया है। जबकि आम लोगों के लिए यह दाम बढ़कर 71 रुपए भी पार कर चुकी है। जिस कारण ऑटो टैक्सी चालक नाराजगी व्यक्त करते हुए 2 दिन की हड़ताल पर हैं।

Cab and auto unions threaten strike against CNG price hike, ऑटो-टैक्सी  संगठन ने 18-19 अप्रैल की हड़ताल की चेतावनी दी - Navbharat Times

शराबियों के लिए छूट, लेकिन आम जनता के लिए नहीं
लोगों का कहना है कि सरकार ने ज्यादातर चीजों में सब्सिडी दी हुई है, लेकिन ऑटो-टैक्सी वालों को किसी प्रकार की राहत नहीं है। शराबियों के लिए शराब पर भारी छूट है, लेकिन सीएनजी के दाम में किसी प्रकार की छूट नहीं दे रही है। लगातार सीएनजी के बढ़ते का असर इनकी जेब पर पड़ रहा है। अब ऑटो व टैक्सी चालकों की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द सीएनजी के दाम कम करें। जो पिछले कुछ दिनों में बहुत ही तेजी से बढ़े हैं। जिसकी वजह से ऑटो-टैक्सी चालकों से लेकर सवारियों तक सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.