हेल्थ डिपार्टमेंट ने शुरू की तैयारी, सरकारी अस्पतालों में बनाए कोल्ड रूम 

नोएडा में 16 मई से चलेगी लू : हेल्थ डिपार्टमेंट ने शुरू की तैयारी, सरकारी अस्पतालों में बनाए कोल्ड रूम 

हेल्थ डिपार्टमेंट ने शुरू की तैयारी, सरकारी अस्पतालों में बनाए कोल्ड रूम 

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : गर्मी से निपटने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट ने तैयारी तेज कर दी है। 16 मई से लू चलने की संभावना को देखते हुए जिला संयुक्त के अलावा सीएचसी स्तर पर भी बेड आरक्षित कर दिये गये हैं। सरकारी अस्पतालों में कोल्ड रूम बनाये गये हैं। यहां लू से प्रभावित मरीजों को इलाज मिलेगा। 

ओआरएस पाउडर का स्टॉक भी तैयार
प्रभारी पदाधिकारी डॉ. अमित कुमार ने मंगलवार को सीएमओ कार्यालय में गर्मी से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया। डॉ. अमित कुमार ने बताया कि शीतगृह में मरीजों को बर्फ लगाने के साथ ही शरीर के तापमान को सामान्य करने की भी व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा डिहाइड्रेशन से बचाव के लिए दवाओं और ओआरएस पाउडर का स्टॉक भी तैयार है। मरीज जिला अस्पताल के अलावा सीएचसी पर भी इलाज करा सकेंगे। सभी अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि लू का कोई भी मामला आने पर तुरंत सीएमओ कार्यालय को सूचना भेजें, ताकि मरीज को इलाज मिलना सुनिश्चित हो सके। सीएमओ डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने भी मंगलवार को मरीजों की संख्या और तैयारियों की जानकारी ली। मंगलवार तक पूरे जिले में कोई भी मरीज इलाज के लिए नहीं पहुंचा है।

तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया
राजस्थान से आ रही शुष्क और गर्म हवाओं से मंगलवार को ही अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया। ऐसे में उम्मीद है कि शुक्रवार तक यह 43 डिग्री से ऊपर पहुंच जाएगा। रात में भी न्यूनतम तापमान 22.3 डिग्री रहा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिन में तापमान में बढ़ोतरी जारी रहेगी। शुक्रवार को दिन में तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.