जन्माष्टमी के दिन इन रूटों पर जाने से बचें, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

नोएडा इस्कॉन मंदिर में जुटेंगे पांच लाख श्रद्धालु! जन्माष्टमी के दिन इन रूटों पर जाने से बचें, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

जन्माष्टमी के दिन इन रूटों पर जाने से बचें, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Tricity Today | Symbloic Image

Noida News : घर से निकलने से पहले नोएडावासी इस खबर को जरूर पढ़ लें। जन्माष्टमी को लेकर शहर में तैयारी अंतिम दौर में हैं। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को सलाह दी है कि वह सेक्टर-33 के इस्कॉन मंदिर की तरफ और मंदिर से जुड़े मार्गों पर आने से बचें। नोएडा पुलिस ने कई रास्तों को डायवर्जन किया है। जिसके कारण जन्माष्टमी के दिन कई मार्गों पर आवाजाही बाधित रहेगी। इस्कॉन मंदिर के आसपास से जुड़े मार्ग बुधवार की देर रात से बंद कर दिए जाएंगे। इस मार्ग पर केवल भक्तों को चलने की अनुमति होगी। एलीवेटेड रोड के ऊपर यातायात निर्बाध रूप से चलता रहेगा।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
  1. एनटीपीसी अंडरपास चौराहा से गिझोड़ बत्ती, गिझोड़ बत्ती से एनटीपीसी अंडरपास की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।
  2. जिन वाहनों को कार्यक्रम स्थल की ओर आना है। वह वाहन एडोब बिल्डिंग के बराबर में बनी पार्किंग में अपने कार को पार्क कर पैदल मंदिर में जा सकेंगे।
  3. वीवीआइपी पार्किंग में आने वाले भक्त सेक्टर-33 तिराहा से प्रवेश कर शिल्प हॉट पार्किंग में वाहन खड़ा कर सकेंगे।
  4. एलिवेटेड रोड के ऊपर यातायात सामान्य रूप से चलता रहेगा। इस्कॉन मंदिर के एलिवेटेड रोड से वाहनों के उतरने और चढ़ने पर प्रतिबंध रहेगा।
  5. जिन वाहनों को 31-25 चौराहा से गिझोड़ चौराहा होते हुए 60, 62, गाजियाबाद की ओर जाना है, वे वाहन सेक्टर 31, 25 चौराहा से स्पाईस मॉल चौराहा से एडॉब चौक, सेक्टर-22, 23, 54 तिराहा से गिझोड़ चौराहा होते हुए अपने गन्तव्य स्थान को जा सकेंगे।
  6. ट्रैफिक विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, 9971009001 इस नंबर पर संपर्क कर वाहन चालक और अधिक जानकारी ले सकते हैं।
देश-विदेश के लाखों लोग पहुंचेंगे
सात सितंबर की सुबह 4:30 से रात्रि 12 बजे तक मंदिर प्रांगण में भक्त दर्शन के लिए आ सकते हैं। इस साल मंदिर में देश-विदेश से लाखों भक्त सम्मिलित होने के लिए पहुंचेंगे। इस दिन करीब 5 लाख भक्तों के आने का अनुमान लगाया गया है। जन्माष्टमी के दिन भक्त, ऑनलाइन दर्शन भी कर सकते हैं। नोएडा के इस्कॉन मंदिर के फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर ऑनलाइन दर्शन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

नोएडा पुलिस तैयार
नोएडा पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि जन्माष्टमी के दिन करीब चार लाख लोगों के आने का अनुमान है। इस दिन इस्कॉन मंदिर के आसपास दो हजार से अधिक जवान तैनात किए जाएंगे। मंदिर के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। इन कैमरों की निगरानी के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। असामाजिक तत्वों के लिए सादे कपड़ों में जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.