भरभरा कर गिरी फॉल्स सीलिंग, मरीज बचे

नोएडा के नए जिला अस्पताल में टला बड़ा हादसा : भरभरा कर गिरी फॉल्स सीलिंग, मरीज बचे

भरभरा कर गिरी फॉल्स सीलिंग, मरीज बचे

Tricity Today | जिला अस्पताल

Noida News : सेक्टर-39 के जिला अस्पताल के दूसरे फ्लोर पर मंगलवार रात अचानक फॉल्स सीलिंग गिर गई। गनीमत रही कि जिस समय हादसा हुआ वहां पर कोई मरीज नहीं था। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। हर दिन ओपीडी ने करीब 200 से अधिक मरीजों का इलाज किया जाता है। मंगलवार सुबह जब स्वास्थ्यकर्मी अस्पताल पहुंचे तो उन्हें घटना की जानकारी हुई। यहां एसी प्लांट के कारण हो रहे पानी रिसाव से सीलन की समस्या हो रही है। यह जिला अस्पताल 519 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है।

छत की फॉल्स सीलिंग कमजोर
जिला अस्पताल की छत में पिछले कई दिनों से पानी लीकेज की समस्या है। छत से पानी टपक रहा है। आशंका है कि इसी से छत की फॉल्स सीलिंग कमजोर हो गई। इसकी वजह से रात के समय अचानक फॉल्स सीलिंग नीचे गिर गई। दरअसल, अस्पताल के आठवें फ्लोर की छत पर एसी प्लांट लगा है। वहां से पानी का रिसाव हो रहा है। इसे रिपेयर कराने की जरूरत है। इस कारण पिछले कई दिनों से लीकेज की समस्या बनी हुई है। पैथोलाजी समेत कई वार्ड में छत से पानी भी टपकता रहा है। इस कारण पैथोलाजी, फार्मेसी आदि कक्ष में सीलन के कारण जरूरी मशीन, दवा आदि सामान खराब हो रही है। अस्पताल को बने महज तीन साल ही हुए हैं। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि निर्माण में किस कदर खामियां बरती गई है। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2020 में किया था। 

नोएडा प्राधिकरण को लिखा पत्र
सीएमएस डॉ. रेनू अग्रवाल ने बताया कि कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचकर यहां के हालात का जायजा लिया है। उन्होंने कहा कि बिल्डिंग का हैंडओवर नोएडा प्राधिकरण से मिला है। निर्माण भी प्राधिकरण की ओर से कराया गया है। जहां की फाल सीलिंग गिरी है। उस हिस्से को सही कराया जाएगा। इस संबंध में नोएडा प्राधिकरण को पत्र लिखा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.