म्यूचुअल फंड के नाम पर ठगे पौने दो करोड़ रुपये, जानिए कैसे घुमाई बुद्धि

नोएडा में साइबर क्रिमिनल्स का बड़ा अटैक : म्यूचुअल फंड के नाम पर ठगे पौने दो करोड़ रुपये, जानिए कैसे घुमाई बुद्धि

म्यूचुअल फंड के नाम पर ठगे पौने दो करोड़ रुपये, जानिए कैसे घुमाई बुद्धि

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : गौतमबुद्ध नगर साइबर क्राइम का अटैक लगातार बढ़ता जा रहा है। अब साइबर अपराधियों ने एक व्यक्ति से 1.80 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया है। साइबर अपराधी ने म्यूचुअल फंड में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर एक व्यक्ति के साथ एक करोड़ 80 लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर क्राइम थाने में की है। आरोपियों ने बड़े शातिर तरीके से घटना को अंजाम दिया। अब पीड़ित ने नोएडा पुलिस से मदद मांगी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

कैसे हुई ठगी
सेक्टर-50 स्थित महागुन मैपल सोसाइटी निवासी सन्मुख राव ने बताया कि तीन महीने पहले उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आई। कॉलर ने खुद को म्यूचुअल फंड और शेयर में निवेश करने वाली कंपनी का अधिकारी बताया था। कथित अधिकारी ने कहा कि अगर वह रकम निवेश करेंगे तो कम समय में दोगुना लाभ मिलेगा। इसके बाद पीड़ित को एक व्हाट्द्दसएप ग्रुप में जोड़ दिया गया था। ग्रुप में पहले से ही करीब 200 लोग जुड़े थे और वह समय-समय पर म्यूचुअल फंड में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का स्क्रीनशॉट डाल रहे थे। इसके बाद जालसाजों ने झांसा देकर पीड़ित शेयर खरीदवाए।

40 लाख रुपये देने से किया इंकार तो ग्रुप से निकाला
पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने उससे एक करोड़ 80 लाख रुपये निवेश करा लिए था। जालसाजों ने उन्हें बताया कि एक करोड़ 80 लाख की रकम 16 करोड़ हो गई है। इसके बाद निवेश को बढ़ाने के लिए अधिक पैसे जमा करने का लालच दिया। आरोपियों ने पीड़ित पर एक साथ 40 लाख रुपये की एकमुश्त रकम जमा करने का दबाव बनाया, लेकिन जब पीड़ित ने इसके लिए मना कर दिया तो उसको ग्रुप से निकाल दिया। जिसके बाद पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ और पुलिस के पास मदद मांगने के लिए पहुंचा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.