शेयर बाजार के नाम पर महिला उद्यमी से 3 करोड़ का फ्रॉड, इस तरीके से ज्योति की जिंदगी में भरा अंधेरा

नोएडा में साइबर क्रिमिनल्स का बड़ा अटैक : शेयर बाजार के नाम पर महिला उद्यमी से 3 करोड़ का फ्रॉड, इस तरीके से ज्योति की जिंदगी में भरा अंधेरा

शेयर बाजार के नाम पर महिला उद्यमी से 3 करोड़ का फ्रॉड, इस तरीके से ज्योति की जिंदगी में भरा अंधेरा

Google Image | Symbolic Image

Noida News : नोएडा में रहने वाले लोग सबसे ज्यादा साइबर अपराधियों के निशाने पर हैं। ताजा मामला नोएडा के सेक्टर-122 निवासी एक महिला उद्यमी के साथ हुआ। महिला उद्यमी से तीन करोड़ की धोखाधड़ी हुई है। पीड़ित महिला जीवन ज्योति भारद्वाज शेयर बाजार और आईपीओ में निवेश के माध्यम से बड़ा मुनाफा कमाने के झांसे में आ गई थी। इसका हर्जाना उनको बहुत बुरी तरीके से भुगतना पड़ा। इस समय वह घटना की वजह से मानसिक तनाव में भी चली गई।

क्या है पूरा मामला
पूरा मामला मई 2024 में शुरू हुआ जब जीवन ज्योति भारद्वाज को एक व्हाट्सऐप संदेश मिला, जिसमें ऑनलाइन ट्रेडिंग द्वारा अच्छा लाभ कमाने का वादा किया गया था। उन्हें एक व्हाट्सऐप ग्रुप में जोड़ा गया और बाद में एक कथित ट्रेडिंग ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया गया। 

शुरुआत में हुआ 40 हजार का फायदा
शुरुआत में जीवन ज्योति भारद्वाज ने एक लाख रुपये का निवेश किया और 40,000 रुपये का लाभ प्राप्त किया। इस सफलता से प्रोत्साहित होकर वह लगातार निवेश करती गई। धोखेबाजों ने उन्हें कई अलग-अलग कंपनियों के आईपीओ में निवेश करने के लिए भी प्रेरित किया, जिसमें बड़े मुनाफे का वादा किया गया था।

3 करोड़ 15 लाख 80 हजार रुपये का निवेश
अपराधियों ने अपनी विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए ऑनलाइन लेक्चर दिए और कंपनियों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। जीवन ज्योति भारद्वाज ने कुल 3 करोड़ 15 लाख 80 हजार रुपये का निवेश कर दिया। जब उन्होंने अपना पैसा निकालने की कोशिश की तो अपराधियों ने अतिरिक्त 20% शुल्क की मांग की। जब जीवन ज्योति भारद्वाज ने इनकार किया तो उनका ट्रेडिंग खाता बंद कर दिया गया। पीड़िता ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह घटना ऑनलाइन निवेश योजनाओं के प्रति सावधानी बरतने की आवश्यकता को रेखांकित करती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.