सीईओ के पास पहुंची रिपोर्ट, जानिए प्लान

नोएडा एंट्री गेट से महामाया फ्लाईओवर तक जाम से मिलेगा छुटकारा : सीईओ के पास पहुंची रिपोर्ट, जानिए प्लान

सीईओ के पास पहुंची रिपोर्ट, जानिए प्लान

Tricity | Symbolic

Noida News : नोएडा और दिल्ली के बीच आने जाने वाले करीब एक लाख वाहनों के लिए राहत भरी खबर है। रोजाना सेक्टर-14ए स्थित प्रवेश द्वार (चिल्ला बॉर्डर) से महामाया फ्लाई ओवर तक लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। लेकिन, नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) जल्द ही जाम से छुटकारा दिलाने वाली है। यहां दोनों तरफ एक-एक लेन बढ़ाने की तैयारी कर ली गई है। मार्ग का चौड़ीकरण होने से लोगों को जाम के झाम से निजात मिलेगी। यहां पर वाहन आसानी से आ जा सकेंगे।

जानिए क्या है प्लान
नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि रोजाना सेक्टर-14 प्रवेश द्वार (चिल्ला बार्डर) से महामाया फ्लाई ओवर तक आने जाने वालों के सामने जाम की समस्या रहती है। प्राधिकरण ने डीएनडी पर चढ़ने वाले लूप और नोएडा एक्सप्रेसवे की तरफ उतरने वाले लूप पर जाम खत्म करने की तैयारी शुरू कर दी है। ये दूरी करीब 4 किमी की है। दोनों तरफ का पैच करीब 8 किमी का है। यहां पर सड़क चौड़ी करके एक-एक लेन को बढ़ाया जाएगा।

सीईओ के समक्ष प्रस्तुतीकरण
अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को एक निजी एजेंसी के जरिए सीईओ के समक्ष प्रस्तुतीकरण दिया गया। प्रस्तुतीकरण में सामने आया कि इस हिस्से में काफी संख्या में पेड़ हैं, जिनको शिफ्ट करना होगा। दलित प्रेरणा स्थल के सामने कुछ हिस्से में पक्का निर्माण हो रखा है। इसको तोड़ना होगा। इसके अलावा यहां बने एफओबी का ढांचा भी बीच रास्ते में आ रखा है। इन अवरोधों के हटाने पर जाम से राहत मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.