नोएडा प्राधिकरण के अफसरों को पीटा, डीजल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश, जानिए पूरा मामला

BIG BREAKING : नोएडा प्राधिकरण के अफसरों को पीटा, डीजल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश, जानिए पूरा मामला

नोएडा प्राधिकरण के अफसरों को पीटा, डीजल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | BIG BREAKING

Noida News : नोएडा में थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के हाजीपुर में खसरा नंबर 412 में अवैध निर्माण को तोड़ने पहुंची प्राधिकरण की टीम के साथ मारपीट की गई। बताया जा रहा है कि अतिक्रमण करने वाले पहले खुद पर डीजल डाला और फिर प्राधिकरण के दो प्रबंधकों पर डीजल फेंक दिया। प्राधिकरण के कर्मचारी वहां से बच बचाकर भागे। प्राधिकरण के वर्क सर्किल-8 के अवर अभियंता ने इस मामले की शिकायत सेक्टर-39 थाने में की है। 

कई बार भेजा नोटिस 
हाजीपुर में खसरा नंबर-412 प्राधिकरण की अर्जित और कब्जे वाली जमीन है। मास्टर प्लान 2031 के अनुसार यह नियोजित जमीन है। प्राधिकरण ने अपनी शिकायत में कहा कि इस जमीन पर सुनील त्यागी, नवीन नेहरा, मनोज नेहरा का कब्जा है। यहां अवैध निर्माण किया जा रहा है। इस संबंध में प्राधिकरण ने पुलिस को पांच बार 17 अगस्त 2022, 18 सितंबर 2023, 9 अक्टूबर 2023, 29 नवंबर 2023 के अलावा 12 जनवरी 2024 और 3 जुलाई 2024 को सूचना दी। इसके बाद भी इन लोगों द्वारा अवैध निर्माण किया जा रहा है। समय-समय पर यहां अवैध निर्माण को रोका गया। लेकिन रातों-रात यहां फिर से निर्माण कर दिया गया। 

डीजल डालकर की मारपीट 
शनिवार को वर्क सर्किल-8, भू-अभिलेख विभाग और स्थानीय पुलिस उक्त खसरा नंबर पर गई। यहां भवन के अंदर किए जा रहे अवैध निर्माण को गिराने का प्रयास किया गया। इस दौरान भवन के अंदर पहले से मौजूद तीन लोगों में से एक ने वर्क सर्किल के कर्मचारियों को धक्का दे दिया। साथ ही गाली-गलौज भी की गई। एक व्यक्ति ने वर्क सर्किल के दो ऑन ड्यूटी अधिकारियों दीपक कुमार और रोहित सिंह को खुद पर डीजल डालकर धमकाया। यह देख प्राधिकरण की टीम को वापस लौटना पड़ा। प्राधिकरण अधिकारी ने बताया कि खसरा नंबर 412 पर बेसमेंट की अवैध खुदाई के कारण बगल की बिल्डिंग में दरारें आ रही हैं। ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।
 
पुलिस का बयान 
एसीपी प्रथम प्रवीण सिंह ने बताया कि प्राधिकरण के कर्मचारियों पर डीजल डालने का मामला गलत है। प्राधिकरण की ओर से शिकायत मिली है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.