गौतमबुद्ध नगर के आम्रपाली होम बायर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगा हजारों लोगों को घर

BREAKING : गौतमबुद्ध नगर के आम्रपाली होम बायर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगा हजारों लोगों को घर

गौतमबुद्ध नगर के आम्रपाली होम बायर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगा हजारों लोगों को घर

Google Image | सुप्रीम कोर्ट और आम्रपाली प्रोजेक्ट

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के हजारों अम्रपाली होमबायर्स के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। बहुत ही जल्द गौतमबुद्ध नगर में 52 यूनिट बिकने के लिए तैयार की जा रही है। जिसको बेचने का जिम्मा नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (एनबीसीसी) को दिया गया है। इस खबर के बाद जिले के आम्रपाली होम बायर्स में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

सुप्रीम कोर्ट में आम्रपाली होम बायर्स को लेकर करीब 2 महीने पहले सुनवाई हुई थी। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि एनबीसीसी कंपनी अम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट को पूरा करने का जिम्मा संभालेगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एनबीसीसी द्वारा आम्रपाली के अधूरे पड़े प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है। एनबीसीसी ने अभी तक परियोजनाओं में करीब 56 करोड़ रुपए की वसूली करने की उम्मीद जताई है। 

बताया जा रहा है कि अम्रपाली प्रोजेक्ट की परियोजनाओं में से 52 यूनिट बिकने को तैयार है। जिस में 40 रेजिडेंशियल और छह कमर्शियल है। आपको बता दें कि अम्रपाली प्रोजेक्ट के काफी पीड़ित खरीदारों ने सुप्रीम कोर्ट में अपने घर की मांग को लेकर याचिका दाखिल की थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एनसीबी को आदेश दिया था कि फण्ड को जुटाने के लिए बिल्डर की संपत्ति नीलाम की जाए। जिसके बाद एनबीसीसी ने 2023 तक करीब 38 हजार लोगों को घर दिलाने की बात कही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.