तीन बड़े प्रोजेक्ट पूरे करेगा गौर ग्रुप, इसी साल मिलेगा पजेशन

आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों के लिए बड़ी खबर, तीन बड़े प्रोजेक्ट पूरे करेगा गौर ग्रुप, इसी साल मिलेगा पजेशन

तीन बड़े प्रोजेक्ट पूरे करेगा गौर ग्रुप, इसी साल मिलेगा पजेशन

Google Image | आम्रपाली

आम्रपाली ग्रुप के बड़े प्रोजेक्ट में पैसा फंसा कर घर का सपना देख रहे खरीददारों के लिए राहत की खबर है। रियल स्टेट क्षेत्र की जानी-मानी कंपनी गौर ग्रुप आम्रपाली ग्रुप के 3 बड़े प्रोजेक्ट का काम पुरा करेगी। NBCC ने इसकी जिम्मेदारी गौर ग्रुप को सौंपी है। यह ग्रुप, आम्रपाली के सेंचुरियन पार्क, वेरोना हाइट्स और हर्टबीट सिटी में कुल 10964 फ्लैट्स का निर्माण कराएगी। इसके लिए 2124 करोड़ रुपये का करार किया गया है। गौर ग्रुप के डायरेक्टर सार्थक गौर ने इस बारे में मीडिया को जानकारी दी। इसके साथ ही अम्रपाली ग्रुप के इन तीन प्रोजेक्ट में घर खरीदने का सपना संजोए लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

5 साल में 7000 करोड़ रुपये का लक्ष्य है
गौर ग्रुप की तरफ से कहा गया है कि चरणवार तरीके से जून, 2021 से खरीदारों को घर का पजेशन दिया जाएगा। सार्थक गौर ने इस पूरे प्रोजेक्ट पर बात की। उन्होंने कहा कि, “गौर ग्रुप इंफ्रास्ट्रक्चर सेगमेंट में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने की इच्छुक है। हमारी प्राथमिकता सरकार के लंबित प्रोजेक्ट्स को पूरा कराना है। इससे पहले हमारा पूरा ध्यान कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में था। एक ग्रुप के रूप में हमने उसमें बेहतरीन काम किया है। इससे पहले हम रियल स्टेट में कई सफल परियोजनाओं पर काम कर चुके हैं। उसमें हम दक्ष हैं। इसलिए अम्रपाली ग्रुप के तीन बड़े प्रोजेक्ट को पूरा कराने की जिम्मेदारी मिलना हमारे लिए चुनौती भरा नहीं था। गौर ग्रुप अगले 5 साल में कंस्ट्रक्शन सेगमेंट में 7000 करोड़ रुपए का व्यवसाय करने के लक्ष्य पर काम कर रहा है।” 

आम्रपाली ग्रुप के तीन बड़े प्रोजेक्ट पूरे होंगे
बताते चलें कि गौर ग्रुप 50 से ज्यादा कमर्शियल और आवासीय प्रोजेक्ट पर काम कर चुका है। फिलहाल इस रियल स्टेट कंपनी का किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम नहीं चल रहा है। अब यह ग्रुप इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में भी हाथ आजमाने की कोशिश में है। इस बारे में बोलते हुए सार्थक गौर ने कहा कि, “मौजूदा सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र को ज्यादा महत्व दे रही है। उनकी प्राथमिकताओं में यह सबसे ऊपरी स्थान पर है। इसलिए एक ग्रुप के तौर पर हमने भी इस सेगमेंट में बेहतर करने का फैसला लिया है। फिलहाल हमारा कोई बड़ा रियल स्टेट प्रोजेक्ट नहीं चल रहा है। हमारे निर्माणाधीन आवासीय तथा कमर्शियल क्षेत्र के फ्लैट्स और दुकानों की बिक्री हो चुकी है। वैसे भी गौर ग्रुप सिर्फ आम्रपाली के तीन प्रोजेक्ट को पूरा कराएगी। इनको बेचने और दूसरी जिम्मेदारियां NBCC निभाएगा।”

आम्रपाली के 23 प्रोजेक्ट का काम अटका
बतातें चलें कि गौर ग्रुप की सब्सिडियरी कंपनी GaursonsHitech Infrastructure Pvt Ltd आम्रपाली ग्रुप के प्रोजेक्ट का काम पूरा करेगी। आम्रपाली ग्रुप में हुए घोटाले के बाद एनबीसीसी को इसके 23 बड़े हाउसिंग प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इन सभी प्रोजेक्ट्स को पूरा कराने में करीब 8500 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत आएगी। सिर्फ इन तीन प्रोजेक्ट के लिए NBCC ने गौर ग्रुप को 2124 करोड़ देने का प्रस्ताव दिया है। 

जून से घर का कब्जा मिलेगा
गौर ग्रुप ने अम्रपाली के फंसे प्रोजेक्ट को तीन कैटेगरी में बांट दिया है। डेवलपमेंट कंपनी की तरफ से कहा गया है कि जल्द ही खरीदारों को घर का पजेशन दिया जाएगा। निर्धारित समय सीमा के हिसाब से 10,000 से ज्यादा घर खरीदारों को इसी जून, 2021 तक घर का पजेशन मिल जाएगा। हालांकि बॉयरर्स को बकाया राशि 25 फीसदी के चार किश्तों में जमा करना होगा। अन्य सभी घर खरीदारों को बकाया राशि 10 किश्तों में देने का विकल्प दिया जाएगा और उन्हें हर बार राशि का 10 फीसदी भुगतान करना होगा। सार्थक गौर ने बताया कि हम हर महीने निर्माण पर आने वाले खर्च का बिल एनबीसीसी को भेज देंगे। टेंडर आवंटन के बाद 3 साल में गौर ग्रुप सभी घरों का निर्माण कार्य पूरा करा लेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.