गौतमबुद्ध नगर के लिए भाजपा के पास स्टार प्रचारकों की फौज, गठबंधन के पास सिर्फ राहुल-अखिलेश

लोकसभा चुनाव 2024 : गौतमबुद्ध नगर के लिए भाजपा के पास स्टार प्रचारकों की फौज, गठबंधन के पास सिर्फ राहुल-अखिलेश

गौतमबुद्ध नगर के लिए भाजपा के पास स्टार प्रचारकों की फौज, गठबंधन के पास सिर्फ राहुल-अखिलेश

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट को लेकर भाजपा, गठबंधन प्रत्याशी और बसपा प्रत्याशी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा। इसे लेकर सभी प्रत्याशी अपने-अपने स्टार प्रचारकों को जिले में बुलाने और चुनाव प्रचार कराने की जुगत में जुट गए हैं। जहां भाजपा के पास स्टार प्रचारकों की फौज तैयार है तो वही गठबंधन प्रत्याशी और बसपा के पास सिर्फ चुनिंदा चेहरे हैं। एक तरह से देखा जाए तो सपा कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी डॉ महेंद्र सिंह नागर के पास राहुल और अखिलेश हैं तो बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र सोलंकी के पास सिर्फ बहन कुमारी मायावती का ही चेहरा है। ऐसे में देखा जाए तो चुनाव प्रचार की होड़ में भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर महेश शर्मा अपने गठबंधन और बसपा प्रत्याशियों से कहीं आगे हैं।

सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम कर चुके हैं प्रचार
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल हुए हैं। डॉ. महेश शर्मा के नामांकन के दौरान यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक यहां पहुंचे। वहीं, यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी शनिवार को बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में शामिल हुए। अब स्वतंत्र देव सिंह रविवार को यहां पहुंचेंगे। इसी तरह अलग-अलग दिन बीजेपी के स्टार प्रचारक यहां आएंगे।

अमित शाह और राजनाथ सिंह भी आएंगे नोएडा
भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई स्टार प्रचारक जल्द ही क्षेत्र में आएंगे। सांसद सुरेंद्र सिंह नागर यहां से राज्यसभा सांसद हैं। वह हर कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। बीजेपी महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बताया कि वह विधायक पंकज सिंह के साथ लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। विधायक तेजपाल नागर भी क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान काफी सक्रिय हैं.

बसपा सुप्रीमो 20 अप्रैल को आ सकती हैं नोएडा
बहुजन समाज पार्टी ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती 20 अप्रैल के आसपास बुलंदशहर और गौतमबुद्ध नगर के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने आ सकती हैं। इसके अलावा पार्टी में दूसरे और तीसरे नंबर के नेता भी यहां चुनाव प्रचार के लिए आ सकते हैं। 

सपा अध्यक्ष का दावा स्टार प्रचारकों की नहीं कमी
समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष आश्रय गुप्ता ने बताया कि पार्टी पहले ही स्टार प्रचारकों की सूची घोषित कर चुकी है। इसमें अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम प्रमुखता से है। उनका कहना है कि नेता यहां जातीय समीकरण के आधार पर प्रचार करने आएंगे। उनका दावा है कि उनके पास स्टार प्रचारकों की कोई कमी नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.