भाजपा महानगर अध्यक्ष की मांग- ‘5% आवासीय भूखंड पर सभी किसानों को कॉमर्शियल एक्टिविटी की मिले मंजूरी’, सीएम ने दिया आश्वासन

नोएडाः भाजपा महानगर अध्यक्ष की मांग- ‘5% आवासीय भूखंड पर सभी किसानों को कॉमर्शियल एक्टिविटी की मिले मंजूरी’, सीएम ने दिया आश्वासन

भाजपा महानगर अध्यक्ष की मांग- ‘5% आवासीय भूखंड पर सभी किसानों को कॉमर्शियल एक्टिविटी की मिले मंजूरी’, सीएम ने दिया आश्वासन

Tricity Today | नोएडा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय वेस्ट यूपी के दौरे की शुरुआत आज गौतमबुद्ध नगर से की। वह सुबह नोएडा पहुंचे। उन्होंने कोविड की रोकथाम के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की। अभी अफसरों और जनप्रतिनिधियों से भेंट की। इस मौके पर नोएडा महानगर के भाजपा ज़िला अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने मुख्यमंत्री को कोविड महामारी से संबंधित विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया। साथ ही उन्होंने नोएडा मे हो रही समस्याओं से जुड़ा एक पत्र भी सीएम को दिया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनके द्वारा बताए गए समस्याओं का संज्ञान लिया जाएगा और उचित समाधान तलाशा जाएगा। वेस्ट यूपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल भी इस मौके पर मौजूद रहे। उन्होंने नोएडा के साथ-साथ संपूर्ण क्षेत्र की समस्यों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

अपने पत्र में मनोज गुप्ता ने मुख्यतः 5 बिंदुओं पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ध्यान आकर्षित किया है - 
  1. महानगर अध्यक्ष ने कहा है कि नोएडा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र है। इस वजह से वैक्सीन लगाने में अभी लोगों को परेशानी हो रही है। नोएडा के हर गांव मे बने स्वास्थ्य केंद्रों को टीकाकरण केंद्र बनाया जाए। साथ ही शहर के सेक्टर में वैक्सीनेशन सेंटर बने। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग सके और इस महामारी से बचाव हो सके।
  2. नोएडा के राजकीय चिकित्सालय सेक्टर-30 में डॉक्टरों की संख्या बढ़ाई जाए। यहां स्थापित एमआरआई मशीन चालू की जाए। ताकि मरीजों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सके।
  3. कोरोना वैश्विक महामारी में नोएडा के किसानों को मिले हुए 5% आवासीय भूखंड पर निर्माण के लिए नोएडा प्राधिकरण ने जो समय दिया है, वह बार-बार लॉकडाउन के कारण ऐसे ही बीत गया। किसान अपने भूखंड पर निर्माण नहीं कर सके। इस पर नोएडा प्राधिकरण पेनाल्टी लगा रहा है। कुछ किसानों के प्लॉट भी निरस्त करने की कार्रवाई कर रहा है। कोरोना वायरस की समस्या को देखते हुए किसानों को 3 वर्ष का समय और दिया जाए। उन पर लगी पेनाल्टी हटाई जाए। क्योंकि यह भूखंड नोएडा के किसानों की जमीन अधिग्रहण के बदले में मिले हैं। 
  4. जो भूखंड मिल चुके हैं, उन पर भी 50% कॉमर्शियल उपयोग के लिए नोएडा प्राधिकरण ने पॉलिसी बनाई थी। मगर अब जो किसान भूखंड तय कॉमर्शियल उपयोग कर रहे हैं, उन्हें नोएडा प्राधिकरण द्वारा परेशान किया जा रहा है।
  5. सभी किसानों को 5 प्रतिशत आवासीय भूखंडों में कमर्शियल उपयोग की अनुमति दी जाए। क्योंकि यह आवासीय भूखंड किसानों की अर्जन की गयी भूमि के बदले मे ही दिए जा रहे हैं। इससे किसानों को राहत मिलेगी।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.