गौतमबुद्ध नगर-गाजियाबाद के कारोबारियों ने योगी सरकार के फैसले का किया स्वागत, बड़ी मांग की

शनिवार को राहत: गौतमबुद्ध नगर-गाजियाबाद के कारोबारियों ने योगी सरकार के फैसले का किया स्वागत, बड़ी मांग की

गौतमबुद्ध नगर-गाजियाबाद के कारोबारियों ने योगी सरकार के फैसले का किया स्वागत, बड़ी मांग की

Google Image | शनिवार को वीकेंड कर्फ्यू में राहत मिली

  • उत्तर प्रदेश में अब शनिवार को वीकेंड कर्फ्यू में राहत दे दी गई है
  • 14 अगस्त से बाजार सोमवार से शनिवार रात 10:00 बजे तक खुले रहेंगे
  • सुशील कुमार जैन ने कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह फैसला बेहद सराहनीय है
  • गौतमबुद्ध नगर-गाजियाबाद की ज्यादातर इकाइयों में सिर्फ रविवार की छुट्टी रहती है
Gautam Buddh Nagar: उत्तर प्रदेश में अब शनिवार को वीकेंड कर्फ्यू में राहत दे दी गई है। नई गाइडलाइंस के मुताबिक 14 अगस्त से बाजार सोमवार से शनिवार रात 10:00 बजे तक खुले रहेंगे। रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के कारोबारियों ने योगी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। दरअसल दोनों जिलों के कारोबारी लंबे वक्त से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से वीकेंड कर्फ्यू समाप्त करने की मांग कर रहे थे। हालांकि राज्य सरकार ने फिलहाल सिर्फ शनिवार को ही छूट दी है। फिर भी व्यवसायियों में इसको लेकर उत्साह है। उनका कहना है कि बंदी से बेहतर 1 दिन की छूट है।

कारोबारियों ने किया स्वागत
गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में ज्यादातर कामकाजी वर्ग खरीदारी करने शनिवार और रविवार को ही बाहर निकलता है। ऐसे में बाजार बंद होने की वजह से लोग दिल्ली की तरफ निकल रहे थे। इसका भी व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा था। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के संयोजक और सेक्टर-18 नोएडा मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह फैसला बेहद सराहनीय है। हमें इंतजार है कि रविवार को भी वीकेंड कर्फ्यू से छूट दी जाए। त्योहारी सीजन की वजह से इस वक्त वीकेंड पर खरीदार बाहर निकलते हैं। 

ई-कॉमर्स की तरफ बढ़ रहे थे
गौतमबुद्ध नगर-गाजियाबाद की ज्यादातर इकाइयों में सिर्फ रविवार की छुट्टी रहती है। ऐसे में रविवार को वीकेंड लॉकडाउन से बाजार बंद रहेंगे। लोग घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे। जिले के कारोबारियों को पिछले डेढ़ साल में काफी नुकसान हुआ है। दुकानें बंद होने की वजह से ज्यादातर खरीदार ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खरीदारी करने लगे हैं। इसका सबसे बुरा प्रभाव खुले बाजारों पर ही पड़ा है। गौतमबुद्ध नगर में रिपोर्ट के मुताबिक ई-कॉमर्स के कारोबार में 28 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है। सुशील जैन का कहना है कि अगर कारोबार को बचाना है, तो रविवार की बंदी से भी जल्द राहत दी जाए। 

80 फीसदी व्यवसाय लौटेगा
उन्होंने आगे कहा, व्यापारी लम्बे समय से साप्ताहिक बंदी को खत्म करने के लिए प्रयासरत थे। यह उम्मीद कर रहे थे कि अब यह बंदी खत्म हो जाएगी। वापस पहले की तरह बाजार खुला करेंगे। किंतु उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार की बंदी अभी भी जारी रखी है। हालांकि उन्होंने सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा, शनिवार को बाजार खुलने से कम से कम 70 से 80% की बिक्री वापिस मिलेगी। उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही रविवार की बंदी भी खत्म करके पहले की तरह बाजार खोलने के आदेश पारित करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.