सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट से गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों में खुशी की लहर, पढ़ें किस स्कूल में किसने किया टॉप

CBSE 12th Result : सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट से गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों में खुशी की लहर, पढ़ें किस स्कूल में किसने किया टॉप

सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट से गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों में खुशी की लहर, पढ़ें किस स्कूल में किसने किया टॉप

Tricity Today | सीबीएसई बारहवीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद खुशी जाहिर करतीं नोएडा के यदु पब्लिक स्कूल की छात्राएं

सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट से गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों में खुशी की लहर, पढ़ें किस स्कूल में किसने किया टॉप NOIDA : सीबीआई बोर्ड परीक्षा की 12वीं कक्षा के आज परिणाम घोषित हो गए हैं। अमेटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा, एस्टर स्कूल ग्रेटर नोएडा, आर्मी पब्लिक स्कूल नोएडा, रियान इंटरनेशनल स्कूल नोएडा, एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा वेस्ट, एपीजे इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने स्कूल टॉप किया है।

अमेटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा की टॉपर अर्शिया खन्ना ने बताया कि मुझे जितनी उम्मीद थी उतने अंक हमें प्राप्त हुए हैं और में बहुत खुश हूं। इस सफलता का श्रेय सबसे पहले में अपने अभिवावक को देना चाहूंगी। जिन्होंने मुझे हर तरह से सपोट किया। इसके साथ-साथ अपने स्कूल के टीचर को भी इसका श्रेय दूंगी, जिन्होंने मुझे बराबर सहयोग किया। 

एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा की टॉपर अर्शिया खन्ना बनी
अर्शिया खन्ना का कहना है कि मुझे जब भी कुछ जानने की इच्छा हुई मुझे स्कूल की टीचर द्वारा बताया गया है। किसी तरह के डाउट्स किलीयर करने के लिए जब भी मैंने अपनी स्कूल टीचर से फोन पर भी बात की तो उन्होंने बराबर सपोट किया। इस मुकाम तक पहुचने के लिए मैने आठ से दस घंटे तक परिश्रम किया हैं। आगे मैं साइकॉलोजी ऑनर्स दिल्ली यूनिवर्सिटी से करूंगी। 


एस्टर स्कूल ग्रेटर नोएडा की टॉपर बनी कशिश वर्मा

एस्टर स्कूल ग्रेटर नोएडा की टॉपर कशिश वर्मा का कहना है कि सीबीएसई 12वीं के परिणाम घोषित होने बाद छात्रों में खुशी देखी जा सकती है। छात्र पिज्जा खाकर खुशी मना रहे है, छात्रों का कहना है कि इस बार कोरोना के कारण पूरे साल स्कूल बंद थे। ऐसे में 12वीं तैयारी ऑनलाइन करना बेहद मुश्किल था। लेकिन टीचर्स और स्कूल ने पूरी मदद की है, आपको बता दें कि इस बार सीबीएसई ने 12वीं के परीक्षा कोरोना के कारण रद्द कर दिया था, बच्चो को परिणाम उनके पिछले मेरिट पर दिए गए है।


आर्मी पब्लिक स्कूल नोएडा

आर्मी पब्लिक स्कूल नोएडा से ऐशनी वैद्य ने स्कूल टॉप किया है। उन्होंने 99.8% अंक प्राप्त किए हैं। आर्मी पब्लिक स्कूल से ही आदित्य त्रिपाठी ने दूसरे नंबर पर जगह बनाई है। उन्होंने 99.2% अंक प्राप्त किए हैं। वहीं, आर्मी पब्लिक स्कूल की अनुवृन्दा शाह ने 98.8% अंक प्राप्त करके तीसरे स्थान पर जगह बनाई है।


रियान इंटरनेशनल स्कूल नोएडा

रियान इंटरनेशनल स्कूल नोएडा में प्रथम स्थान पर लक्ष्य पांडे आए हैं। लक्ष्य पांडे 99.2% अंक प्राप्त करके स्कूल का टॉपर बने हैं। उन्होंने साइंस साइड से स्कूल टॉप किया है। दूसरे स्थान पर रियान इंटरनेशनल स्कूल की विदर्शन मेहोरता ने 98.2% हयूमैनिटि में अंक प्राप्त करके दूसरे स्थान पर जगह बनाई है। रियान इंटरनेशनल स्कूल नोएडा में तीसरे स्थान पर पवित सिंह ने कॉमर्स में जगह बनाई है। उन्होंने 98.8% अंक प्राप्त करके स्कूल में तीसरे स्थान पर रहे हैं।


एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा वेस्ट

एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कशिश वर्मा 98.20% अंक प्राप्त करके स्कूल की टॉप बनी है। उन्होंने इंग्लिश में 100, मैथ में 100, फिजिकल एजुकेशन में 99, फिजिक्स में 96 और केमिस्ट्री में भी 96 नंबर प्राप्त किए हैं।एस्टर पब्लिक स्कूल में दूसरे नंबर पर माही भाटिया आई है। उनकी परसेंटेज 96.80 प्रतिशत है। उन्होंने इंग्लिश में 98, हिस्ट्री में 96, पॉलिटिकल साइंस में 95, फिजिकल एजुकेशन में 98 और पेंटिंग में 97 नंबर प्राप्त किए हैं। एस्टर पब्लिक स्कूल में तीसरे नंबर पर साइन साइड के सागर गुप्ता रहे हैं। उन्होंने 96.60% अंक हासिल करके तीसरे स्थान पर जगह बनाई है। उन्होंने इंग्लिश में 97, मैथ में 96 और केमिस्ट्री में 97 नंबर हासिल किए हैं।

एपीजे इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा
एपीजे इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा अस्मिता सिंह ने स्कूल टॉप किया है। अस्मिता सिंह ने 97.2% अंक हासिल करके एपीजे इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा में प्रथम जगह बनाई है। उन्होंने इंग्लिश में 99, फिजिक्स में 96 और मैथ्स में 99 नंबर हासिल किए हैं। एपीजे इंटरनेशनल स्कूल में दूसरे नंबर पर खुशी ढालिया रही है। उन्होंने 96.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। तीसरे नंबर पर सुहानी कादियान रही है। उन्होंने 94.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। एपीजे इंटरनेशनल स्कूल में सभी टॉप करने वाले छात्र लड़कियां हैं। इस बार एपीजे इंटरनेशनल स्कूल में लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ दिया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.