मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को बढ़ेगा तापमान, जानें एक्यूआई...

दिल्ली एनसीआर में बारिश के आसार : मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को बढ़ेगा तापमान, जानें एक्यूआई...

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को बढ़ेगा तापमान, जानें एक्यूआई...

Tricity Today | Weather Update

Noida : दिल्ली एनसीआर में आज शुक्रवार को हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में आज हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है। कमजोर वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण तापमान में बार बार बदलाव देखने को मिल रहा है। तापमान में कभी इजाफा तो कभी कमी देखने को मिल रही है। दिल्ली एनसीआर में दिसंबर तक तापमान में उत्तार चढ़ाव देखने को मिलेगा।

दिल्ली में आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

प्रदूषण खराब श्रेणी से बेहद खराब श्रेणी में
दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है। एक बार फिर प्रदूषण खराब श्रेणी से बेहद खराब श्रेणी में पहुंच चुका है। दिल्ली में प्रदूषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली एनसीआर में चार दिसंबर को बूंदाबांदी के बाद बारिश नहीं हुई है। जिसके कारण प्रदूषण से राहत नहीं मिल रही है। शुक्रवार को हल्की बारिश के आसार हैं। शायद बूंदाबांदी से प्रदूषण थोड़ा कम हो जाए।

जानें वायु गुणवत्ता सूचकांक
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली में एक्यूआई 361 दर्ज किया गया। वहीं, फरीदाबाद में 238, गुरुग्राम में 246, गाजियाबाद में 334, नोएडा में 356 एक्यूआई दर्ज किया गया।

कई राज्यों में बर्फबारी और बारिश की संभावना
तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की संभवना है। मौसम विभाग के अनुसार, 22 से 23 दिसंबर के बीच राजस्थान, उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा में हल्की बारिश की संभवना है। 22 से 24 दिसंबर के बीच जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.