पूर्व संयुक्त निदेशक के साथ बाबा रामदेव के योग ग्राम में इलाज दिलाने के नाम पर ठगी

नोएडा : पूर्व संयुक्त निदेशक के साथ बाबा रामदेव के योग ग्राम में इलाज दिलाने के नाम पर ठगी

पूर्व संयुक्त निदेशक के साथ बाबा रामदेव के योग ग्राम में इलाज दिलाने के नाम पर ठगी

Google Image | साइबर ठग

  • -पीड़ित ने मामले की शिकायत एसीपी साइबर क्राइम से की
Noida : गौतमबुद्ध नगर में साइबर ठग लगातार लोगों को झांसा देकर अपने जाल में फंसाकर उन्हें ठग रहे हैं। अब साइबर अपराधियों ने भारत सरकार के आकाशवाणी उपक्रम के पूर्व संयुक्त निदेशक के साथ ठगी की है। ठगों ने फेसबुक पर विज्ञापन देकर पीड़ित को बाबा रामदेव के योगग्राम में इलाज दिलाने के नाम हजारों रुपए ठग लिये। पीड़ित ने एसीपी साइबर क्राइम सेल कार्यालय सेक्टर-108 में शिकायत दी है। वहां से कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। 


जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-77 में राजेंद्र उपाध्याय रहते हैं। वह भारत सरकार के उपक्रम आकाशवाणी के निदेशक पद से सेवानिवृत्त हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने फेसबुक पर बाबा रामदेव के योग ग्राम में इलाज करवाने का एक विज्ञापन देखा। उस पर क्लिक करने पर उन्हें पता चला कि चार दिन योगग्राम में इलाज कराने पर आठ हजार रुपए खर्च आएगा। तभी उनके पास एक शख्स का फोन आया और उसने कहा कि वह योग ग्राम से बोल रहा है। इस समय चार दिन वाला पैकेज खत्म हो गया है इसलिए अब उन्हें पांच दिन का पैकेज लेना पड़ेगा। इसका उन्हें दस हजार रुपए एकाउंट में ट्रांसफर करना पड़ेगा। इस पर पीड़ित तैयार हो गया और आरोपी ठग के द्वारा व्हाट्सअप पर भेजे गए एकाउंट नंबर पर 10 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। ठग ने एक बार फिर पीड़ित को फोन किया और कहा कि पांच दिन का पैकेज भी खत्म हो गया। अब उन्हें सात दिन का पैकेज लेना पड़ेगा। इस पर पीड़ित ने चार हजार रुपए और उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए। आरोपी ठग ने उनके व्हाट्सअप नंबर पर रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट आदि भेज दिया। इसके बाद ठग ने फिर से पीड़ित को फोन कर कहा कि वह मेडिकल खर्च के लिए साढ़े चार हजार रुपए खाते में और जमा करवा दें। इस पर पीड़ित ने ठग से कहा कि वह जब 11 सितंबर को योगराम आयेगा तो वह वहीं पर रुपये नकद जमा कर देगा। 
कई बार पैसे मांगने पर पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ। इस पर उन्होंने पैकेज लेने से मना किया और कहा कि वह उनके रुपये वापस कर दे। इस पर आरोपी ने कहा कि सिर्फ वह सिर्फ 10 प्रतिशत रुपये ही वापस कर पायेगा। बुधवार को पीड़ित ने सेक्टर-108 स्थित एसीपी साइबर क्राइम से मामले की शिकायत की है जिस पर उन्होंने मामला दर्ज करने का कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस को आदेश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.