एनई रेलवे का चीफ प्रिंसिपल मैटीरियल मैनेजर रिश्वत लेते गिरफ्तार, सीबीआई को मिले  2.61 करोड़ नकद

नोएडा से बड़ी खबर :  एनई रेलवे का चीफ प्रिंसिपल मैटीरियल मैनेजर रिश्वत लेते गिरफ्तार, सीबीआई को मिले 2.61 करोड़ नकद

एनई रेलवे का चीफ प्रिंसिपल मैटीरियल मैनेजर रिश्वत लेते गिरफ्तार, सीबीआई को मिले  2.61 करोड़ नकद

Google Image | Symbolic

Noida News : गोरखपुर एनई रेलवे के चीफ प्रिसिपल मैटीरियल मैनेजर के दफ्तर पर सीबीआई के छापे से हड़कंप मच गया। CBI ने चीफ प्रिंसिपल मैटीरियल मैनेजर केसी जोशी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ जेम पोर्टल के जरिए रेलवे का टेंडर हासिल करने वाली फर्म के मालिक ने सात लाख रुपये रिश्वत मांगने की शिकायत की थी।

जांच के दौरान शिकायत सही मिलने पर CBI लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच की टीम गोरखपुर पहुंची। यहां टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। CBI ने यहां रेलवे दफ्तर और उसके गोरखपुर और नोएडा स्थित आवास पर देर रात तक छानबीन करती रही। सूत्रों के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-50 स्थित आवास से CBI की टीम ने 2.61 करोड़ रुपये कैश भी बरामद किए हैं।

ठेकेदार ने की थी शिकायत
गोरखपुर के रहने वाले प्रणव त्रिपाठी सूक्ति एसोसिएट फर्म के प्रोपराइटर हैं। उनकी फर्म जेम पोर्टल पर रजिस्टर्ड है। वे अपनी फर्म के जरिए से पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर और अन्य सरकारी विभागों में उत्पाद और सेवाएं उपलब्ध कराते हैं। प्रवीण को जनवरी महीने में NE रेलवे में तीन ट्रक की सप्लाई का टेंडर जेम पोर्टल के जरिए मिला था। इसका उन्हें प्रतिमाह 80 हजार रुपये प्रति ट्रक भुगतान होना था। उन्होंने CBI से की गई शिकायत में कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे में प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक केसी जोशी ने धमकी दी कि अगर उसने सात लाख रुपये रिश्वत नहीं दी, तो उसका टेंडर जेम पोर्टल से निरस्त करा देंगे।

प्रणव ने 5 लाख रुपए लेकर कर्मचारी को भेजा
प्रणव त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने फर्म का रजिस्ट्रेशन निरस्त करने के लिए पत्र भी लिख दिया है। इसके अलावा जो पुराने काम चल रहे हैं, उसे भी रद्द करवाने की बात कह रहे हैं। प्रणव ने इसकी शिकायत CBI से की, जो प्रारंभिक जांच में सही पाई गई। इसके बाद CBI की टीम चीफ प्रिंसिपल मैटीरियल मैनेजर को ट्रैप करने के लिए गोरखपुर पहुंची। यहां पहुंची CBI उसे रंगे हाथों पकड़ना चाहती थी। इसलिए टीम ने प्रणव से भी संपर्क किया। प्रणव ने अपने कर्मचारी के जरिए रिश्वत के 5 लाख रुपये केसी जोशी के सरकारी बंगले पर भेजे। जैसे ही उसने रिश्वत की रकम ली, वहां पहले से मौजूद CBI की टीम ने छापा मारकर दबोच लिया।

आज कोर्ट में पेश करेगी CBI
CBI को उसके नोएडा में भी आवास होने का पता चला, जहां वह परिवार संग रहता है। खबर है कि CBI नोएडा के आवास पर छापा मार रही है। जहां से करीब 2.61 करोड़ रुपये कैश भी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा CBI को छापामारी के दौरान उसके संपत्तियों और निवेश के दस्तावेज के साथ ही और कीमती चीजें भी मिली हैं। CBI केसी जोशी को लेकर बुधवार को राजधानी ले जाकर CBI की स्पेशल कोर्ट में में पेश करेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.