बीमा कंपनी को वायरस के नाम पर लगा दिया चूना, ऐसे हुआ धोखाधड़ी का पर्दाफाश

नोएडा में कोरोना के नाम पर खेल : बीमा कंपनी को वायरस के नाम पर लगा दिया चूना, ऐसे हुआ धोखाधड़ी का पर्दाफाश

बीमा कंपनी को वायरस के नाम पर लगा दिया चूना, ऐसे हुआ धोखाधड़ी का पर्दाफाश

Google Photo | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा में एक युवक और डॉक्टर ने कोरोना काल में बीमारी की फर्जी रिपोर्ट लगाकर क्लेम लेने का मामला सामने आया है। बीमा कंपनी ने दोनों के खिलाफ थाना सेक्टर 63 में मुकदमा दर्ज कराया है। बीमा कंपनी ने दोनों ने मिलकर कंपनी को चूना लगया है। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी और डॉक्टर ने ऐसे किया खेल
सेक्टर-63 स्थित रॉयल सुंदरम जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अधिकृत अधिकारी ओमकार सिंह बताते हैं कि शैलेंद्र कुमार ने उनकी कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। 2020 में इस बीमा के तहत दावा पेश करते हुए कहा गया था कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के कारण सेक्टर-63 स्थित एक अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इस दौरान आरोपी ने स्वास्थ्य बीमा के तहत अस्पताल में इलाज और दवा खर्च के रूप में कंपनी से 46 हजार रुपये के दावा किया। आरोपी ने इसके लिए इलाज के दौरान अपनी रिपोर्ट, अस्पताल की दवा की पर्ची के साथ ही अन्य दस्तावेजों को भी प्रस्तुत किया था। इसमें डॉ बीपी सागर की ओर से सभी तथ्यों को प्रमाणित किया गया था।

कंपनी की जांच में हुआ पर्दाफाश
कंपनी के अधिकारी जांच में पता चला कि शैलेंद्र कुमार बीमार नहीं हुए थे। शैलेंद्र कुमार ने डॉक्टर बी पी सागर और अन्य लोगों के साथ मिलकर कंपनी से धोखाधड़ी की और अस्पताल में भर्ती होने की झूठी बात बताकर बीमा के लिए दावा किया। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.