इतने लाख रुपए में बिका 0007 नंबर, क्रेज बड़ा

नोएडा में नई सीरीज के वीआईपी नम्बर लेने की होड़ : इतने लाख रुपए में बिका 0007 नंबर, क्रेज बड़ा

इतने लाख रुपए में बिका 0007 नंबर, क्रेज बड़ा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : लोगों में अपने वाहनों और मोबाइल सिम के वीआईपी नंबरों को लेकर हमेशा क्रेज रहता है। कई लोग इसके लिए भारी से भारी कीमत चुकाने से भी परहेज नहीं करते, और अपनी पसंद का वीआईपी नंबर लेने के लिए लाखों रुपये तक खर्च कर डालते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में देखने को मिला। जहां एक वीआईपी नंबर (VIP Car Number) लेने के लिए एक शख्स ने नीलामी में पूरे  6 लाख 35 हजार रुपये की कीमत चुकाई है। आपको बता दें, नोएडा और ग्रेटर नोएडा की गाड़ियों पर यूपी 16 नंबर होता है।

नीलामी के नतीजे जारी
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) सियाराम वर्मा ने बताया कि परिवहन विभाग की वेबसाइट पर नीलामी के नतीजे जारी हुए हैं। लोग नीलामी के परिणाम देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि 0001 के बाद अधिक बोली 0007 की लगी है। 0007 की बोली 6 लाख 35 हजार रुपए की लगी है।  उन्होंने बताया कि 27 नंबर की बोली एक लाख रुपए की लगी है। इसके अलावा 11 लाख 55 हजार रुपए के 100 नंबर भी बिके हैं।

इन नंबरों को करवा सकते हैं बुक
उन्होंने बताया कि पहली बार की नीलामी से बचे नंबर के लिए 3 दिन पंजीकरण और उसके अगले 3 दिन तक नीलामी होगी। सातवें दिन शाम 6 बजे परिवहन विभाग की वेबसाइट पर नीलामी के नतीजे जारी होंगे। इसके बाद बच्चे नंबर पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर बुक होंगे। जो व्यक्ति नंबर को पहले बुक कर लेगा उसके वाहन के लिए पंजीकृत कर दिया जाएगा। सामान्य पसंदीदा नंबर को भी बुक करने की सुविधा है। इन नंबर को दो पहिया वाहन के लिए एक हजार और चार पहिया वाहन के लिए 5 हजार जमा करके बुक कर सकते हैं। बड़ी संख्या में लोग सामान्य पसंदीदा नंबर बुक कराते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.