नोएडा में फिर पांव पसारने लगा है कोरोना, संक्रमण के 26 नए मरीज मिलने से सकते में प्रशासन

Covid-19 Update: नोएडा में फिर पांव पसारने लगा है कोरोना, संक्रमण के 26 नए मरीज मिलने से सकते में प्रशासन

नोएडा में फिर पांव पसारने लगा है कोरोना, संक्रमण के 26 नए मरीज मिलने से सकते में प्रशासन

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 26 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जनपद में संक्रमण के मामले बढ़कर 25,727 हो गए हैं। हालांकि महामारी के बढ़ते केस को देखते हुए जिला प्रशासन मुस्तैदी बरत रहा है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। सभी के लिए मॉस्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।      

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि 24 घंटे में 26 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। जिले के विभिन्न अस्पतालों में 85 मरीजों का उपचार चल रहा है। अब तक जिले में 25,4551 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। अब तक 91 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। जिले में अब तक 7,76,327 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई है। महामारी के फैलाव को देखते हुए सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। 

राज्य सरकार बरत रही है सावधानी
उत्तर प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है। राज्य के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बुधवार को सभी जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को खास आदेश जारी किए हैं। मुख्य सचिव ने कहा है कि होली के मद्देनजर बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों से प्रवासी उत्तर प्रदेश लौटेंगे। दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा समेत कई राज्यों में कोरोनावायरस फिर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में बाहरी राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों की कोरोना वायरस जांच करने का आदेश दिया है। इसके लिए यूपी के सभी हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर खास इंतजाम किए जाएंगे।

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर रैपिड टेस्ट होगा
यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी डीएम और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आदेश दिया है कि अपने जिलों में एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर कोरोनावायरस की रैपिड जांच करने की व्यवस्था करें। जो लोग रैपिड टेस्ट में संक्रमित पाए जाते हैं उनका तत्काल एंटीबॉडी टेस्ट करवाया जाए। नियमित रूप से रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया जाएगा। मुख्य सचिव ने किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने आशंका जाहिर की है कि दूसरे राज्यों से संक्रमित लोग उत्तर प्रदेश आ सकते हैं। जिसकी वजह से यहां भी तेजी के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.