अंतिम संस्कार के बाद हुई मृतक दोस्त की पहचान, एक फोन कॉल ने खोला हत्या का राज

नोएडा में नशे से खून तक की कहानी : अंतिम संस्कार के बाद हुई मृतक दोस्त की पहचान, एक फोन कॉल ने खोला हत्या का राज

अंतिम संस्कार के बाद हुई मृतक दोस्त की पहचान, एक फोन कॉल ने खोला हत्या का राज

Tricity Today | गिरफ्तार आरोपी

Noida news : नोएडा के फेस-2 थाना क्षेत्र में शराब पीने को लेकर दो दोस्तों के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि एक ने दूसरे के सिर पर ईंट से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को सीएससी में भर्ती कराया। वहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान घायल युवक की मौत हो गई। इस मामले में मृतक के परिजनों ने फेस टू थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने बुधवार को एक सूचना के आधार पर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से एक चाकू और मृतक युवक का मोबाइल फोन बरामद किया है।

दो माह पहले हुई थी वारदात
इस कहानी की शुरुआत अब से कोई दो माह पहले हुई थी। दो दोस्त अश्वनी तिवारी और नीतू उर्फ अनिल थाना-दो क्षेत्र के एनएसईजेड के पास शराब पी रहे थे। दोनों के सिर पर नशा सवार था। उसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। इसमें नीतू ने ईंट से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। पुलिस ने उसे दिल्ली के ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया थाा, लेकिन बेहोशी की हालत में होने के कारण पुलिस उसका बयान नहीं ले पाई। इलाज के दौरान उसकी मौत के बाद पुलिस ने उसकी पहचान की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। आखिर, उसके शव को लावारिस में अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

एक फोन कॉल ने खोला राज
अश्वनी तिवारी के लापता होने के बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। लेकिन, जख्मी अश्वनी के पास फोन न मिलने से पुलिस जांच को आगे नहीं बढ़ा सकी। परिजनों ने जो फोन नंबर पुलिस को बताया था, वह घटना के बाद से बंद था। लगभग दो माह बाद उसका फोन चालू हुआ तो पुलिस के कान खड़े हुए। उसने ट्रेस कर आरोपी के पास तक पहुंचने का रास्ता तलाश लिया। आखिर, पुलिस ने आरोपी को अपनी गिरफ्त में ले लिया। 

क्या था पूरा मामला
नोएडा फेस-2 थाना पुलिस के अनुसार, सोमवार को थाना क्षेत्र निवासी अश्वनी तिवारी के परिजनों ने थाने पर सूचना दी थी कि नीतू उर्फ अनिल नामक युवक ने अश्वनी तिवारी के सिर पर पत्थर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद परिजनों ने घायल अश्विनी को सीएचसी भंगेल से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मगर, उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे ट्रामा सेन्टर, दिल्ली रेफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान अश्वनी तिवारी की मौत हो गई थी। इस मामले में फेस टू थाना पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ गैर ईरादतान हत्या की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी। मामले की जांच कर रही फेस टू थाना पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे कैमरों की फुटेज और मैनुअल इंटेलिजेंस की सहायता से बुधवार को एनएसईजेड मैट्रो स्टेशन के पास स्थित नया गांव से नीतू उर्फ अनिल को गिरफ्तार कर लिया है। 

शराब पीने को लेकर हुआ था विवाद
पुलिस के अनुसार, पकड़े गए आरोपी नीतू और अनिल ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसके पास से बरामद मोबाइल मृतक अश्वनी का है। आरोपी ने बताया कि घटना वाले दिन वह और अश्वनी तिवारी एक साथ बैठकर एनएसईजेड पार्क के पास शराब पी रहे थे। तभी शराब पीने को लेकर आपस में विवाद हो गया था। उसके बाद उसने वहां पड़ी एक ईंट से अश्वनी तिवारी के सिर पर वार कर दिया था। जिससे वह घायल हो गया था। घटना के बाद आरोपी ने अश्वनी का की-पैड वाला मोबाइल उठाकर अपने पास रख लिया था। पकड़े गए आरोपी के पास से पुलिस ने मृतक का मोबाइल फोन और एक चाकू बरामद किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.