नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में लगा डीप फ्रीजर, सिर्फ 4 शवों को रखने की हुई व्यवस्था

ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर : नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में लगा डीप फ्रीजर, सिर्फ 4 शवों को रखने की हुई व्यवस्था

नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में लगा डीप फ्रीजर, सिर्फ 4 शवों को रखने की हुई व्यवस्था

Tricity Today | ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर

Noida News : नोएडा के सेक्टर 94 स्थित पोस्टमार्टम हाउस की सूरत अब धीरे-धीरे बदलना शुरू हो गई है। पिछले दिनों ट्राईसिटी टुडे ने पोस्टमार्टम हाउस की बदहाली को लेकर एक खबर चलाई थी। खबर के चलने के बाद नोएडा स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और खराब पड़े पुराने डीप फ्रीजर को ही ठीक कराकर उसमे शव रखना शुरू कर दिया है। यहां चार शवों के रखने की व्यवस्था की गई है। हालांकि, यहां 20 शवों को रखने की क्षमता विकसित किए जाने की जरूरत है।

बदहाली और दुरुस्त करने की कवायद
पिछले दिनों शवों की बदहाली और खुले में फर्श पर पड़े होने का वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद यहां डीप फ्रीजर लगाए जाने की कवायद शुरू हुई। सीएमओ डॉ. सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि एक डीप फ्रीजर को ठीक करा दिया गया है। इससे चार शव रखे जाने की जरूरत पूरी हो जाएगी। इससे पोस्टमार्टम के लिए आने वाले शवों को जरूरत होने पर कुछ समय के लिए रखा जा सकेगा। इसके अलावा जिला अस्पताल में भी छह शवों को रखने की व्यवस्था बेसमेंट में पहले से बनी हुई है। यह सुविधा आकस्मिक जरूरत और जिला अस्पताल में मृत हुए मरीजों के शव रखने के लिए तैयार की गई है।

नए डीप फ्रीजर के लिए शासन से मांगा बजट
पोस्टमार्टम हाउस के प्रभारी अधिकारी डॉ. जैस लाल का कहना है कि सीएसआर में नए डीप फ्रीजर खरीदने का प्रयास चल रहा है। इसके अलावा शासन से भी बजट इस काम के लिए मांगा गया है।उम्मीद है कि जल्दी ही व्यवस्था दुरुस्त हो जाएगी

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.