नोएडा में खुला दिल्ली-एनसीआर का पहला रोबोटिक रेस्टोरेंट, इस खास अंदाज में रोबोट परोसते हैं खाना

अच्छी खबर : नोएडा में खुला दिल्ली-एनसीआर का पहला रोबोटिक रेस्टोरेंट, इस खास अंदाज में रोबोट परोसते हैं खाना

नोएडा में खुला दिल्ली-एनसीआर का पहला रोबोटिक रेस्टोरेंट, इस खास अंदाज में रोबोट परोसते हैं खाना

Tricity Today | रोबोट परोसेंगे खाना

Noida News : नोएडा में एनसीआर का पहला रोबोटिक रेस्टोरेंट्स खुला है। जी हां! इस रेस्टोरेंट में इंसान नहीं बल्कि रोबोट खाना परोसते हैं। यह दिल्ली एनसीआर का पहला रोबोटिक रेस्टोरेंट है। जो नोएडा के सेक्टर 104 में खुला है। जब से यह रेस्टोरेंट्स खुला है, तब से यहां पर आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। नोएडा और एनसीआर के लोगों की पसंद यह रोबोटिक रेस्टोरेंट बन रहा है।

द येलो हाउस रेस्टोरेंट में 2 रोबोट
नोएडा के सेक्टर-104 में स्थित द येलो हाउस नामक रेस्टोरेंट में इंसान नहीं बल्कि रोबोट खाना परोसते हैं। इस रेस्टोरेंट में 2 रोबोट खाना परोसने के लिए लगाए गए हैं। यह दोनों रोबोट काफी तेजी से पूरे रेस्टोरेंट में खाना परोसते हैं। यह दोनों रोबोट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस नाम की तकनीकी से बनाए गए हैं।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर चलते है रोबोट
रेस्टोरेंट के मालिक जिशु आनंद का कहना है कि द येलो हाउस रेस्टोरेंट में 2 रोबोट लोगों को खाना परोसते हैं। यह रोबोट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक पर चलते हैं। इन दोनों रोबोट्स में डाटा कोडिंग के जरिए वर्किंग होता है। हर एक रोबोट में हर एक टेबल का डाटा फीड किया गया है। जैसे ही हम फोन के जरिए या फिर टैबलेट के जरिए टेबल नंबर डालते हैं। उसी इंस्ट्रक्शन के मुताबिक रोबोट टेबल तक जाकर खाना सर्विंग का काम करते हैं।

सिर्फ 2-3 घंटे में चार्ज करके पूरे दिन चलते है
जिशु आनंद ने बताया कि इन रोबोट्स की सबसे खास बात यह है कि इनका मेंटेनेंस तो जीरो है। इसके अलावा 24 घंटे में सिर्फ 2 से 3 घंटे ही चार्ज करना पड़ता है। यह दिल्ली एनसीआर का पहला ऐसा रेस्टोरेंट है, जहां पर रोबोट्स के जरीए लोगों को खाना परोसा जाता है। लोगों को हमारा रोबोटिक रेस्टोरेंट काफी पसंद आ रहा है। कुछ बच्चे रोबोट्स से हाथ मिलाने का भी प्रयास करते है, जो देखने में काफी अच्छा लगता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.