युवा पीढ़ी के उभरते हुए कैरियर पर की चर्चा, 12 शहरों के प्रिंसिपल्स ने लिया हिस्सा

नोएडा आईएमएस में कार्यक्रम का आयोजन : युवा पीढ़ी के उभरते हुए कैरियर पर की चर्चा, 12 शहरों के प्रिंसिपल्स ने लिया हिस्सा

युवा पीढ़ी के उभरते हुए कैरियर पर की चर्चा, 12 शहरों के प्रिंसिपल्स ने लिया हिस्सा

Tricity Today | नोएडा आईएमएस में कार्यक्रम का आयोजन

Noida : सेक्टर-62 स्थित आईएमएस-डीआईए में आर्ट और डिजाइन शिक्षा पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के दौरान शिक्षाविदों के साथ नई शिक्षा नीति-2020 के तहत कौशल आधारित शिक्षा में शैक्षणिक संस्थानों की बदलती भूमिका पर चर्चा की गई। वहीं कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य वक्ता आईएमएस नोएडा की निदेशिका डॉ. कुलनीत सूरी ने अपने विचार प्रकट किए।

नई शिक्षा नीति
कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए डॉ. कुलनीत सूरी ने कहा कि डिजाइन स्कूल युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए, छात्रों और डिजाइन उद्योगों के बीच ज्ञान सेतु का काम करती है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को उभरते हुए करियर, नई शिक्षा नीति से अवगत कराने के लिए शिक्षाविदों में भी जागरूकता जरूरी है। वहीं कार्यक्रम के दौरान डॉ. सूरी ने इमोशनल इंटेलिजेंस के माध्यम से उपस्थित सभी प्रतिभागियों को भावनाओं और कला के संबंधों को प्रतिबिंबित किया।

इन स्कूलों ने लिया हिस्सा
वहीं कार्यक्रम के अंत में आईएमएस-डीआईए के डिजाइन हेड अंकुर छाबड़ा ने कहा कि आज के कार्यक्रम में दिल्ली पब्लिक स्कूल सिल्लिगुड़ी, कोलंबस पब्लिक स्कूल रुद्रपुर, राइज इंटरनेशनल स्कूल जयपुर, दिल्ली पब्लिक स्कूल फरक्का के साथ देशभर के 12 शहरों के 50 से अधिक प्रिंसिपल ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। कार्यक्रम के दौरान प्रश्नों का उत्तर देते हुए तपन चक्रवर्ती, आशिष कुमार और मिस सुनैना ने जागरूकता के अभाव में डिजाइन छात्रों के चुनौतियों पर विचार प्रकट किए। वहीं कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर अनेक सिंह द्वारा, फाइंड आउट नेगेटिव एवं प्रोफेसर ज्योत्सना रघुनाथन ने टीम बिल्डिंग वर्कशॉप के माध्यम से कार्यक्रम का समापन किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.