आईएमएस लॉ कॉलेज में लीगल स्टडीज पर हुई चर्चा, एक्सपर्ट बोले- ‘समर्पण से मिलेगी सफलता’

Noida News: आईएमएस लॉ कॉलेज में लीगल स्टडीज पर हुई चर्चा, एक्सपर्ट बोले- ‘समर्पण से मिलेगी सफलता’

आईएमएस लॉ कॉलेज में लीगल स्टडीज पर हुई चर्चा, एक्सपर्ट बोले- ‘समर्पण से मिलेगी सफलता’

Tricity Today | संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान बतौर अतिथि ऐरो एकेडमी ऑफ एविएशन साइंस

Noida: आईएमएस लॉ कॉलेज (IMS Law College) नोएडा ने लीगल स्टडीज के बहु आयामी एवं भविष्य की संभावनाओं पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया। मंगलवार को संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान बतौर अतिथि ऐरो एकेडमी ऑफ एविएशन साइंस एण्ड मैनेजमेंट के चेयरमैन डॉ. दिवाकर गोयल ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस दौरान आईएमएस की डीन डॉ. मंजू गुप्ता, प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर भावना अरोड़ा के साथ संस्थान के शिक्षक एवं छात्र भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए डॉ. मंजू गुप्ता ने छात्रों से उद्यमिता को अपनाने और अपनी व्यक्तिगत पहचान बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि आप अपने पैशन को प्रोफेशन बनाकर भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही कानून की डिग्री के साथ-साथ हमारे आसपास उपलब्ध सफलता के अन्य रास्ते तलाशना भी हमारे लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। आईएमएस लॉ कॉलेज की प्रोग्राम कॉडिनेटर भावना अरोड़ा ने बताया कि आज के कार्यक्रम में प्रसिद्ध कानून विद् डॉ. दिवाकर गोयल ने छात्रों संग लीगल स्टडीज के बहु आयाम एवं भविष्य की संभावनाएं पर विस्तृत चर्चा की। 

कार्यक्रम के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ. दिवाकर गोयल ने कौशल विकास के लिए लॉ छात्रों को अतृप्त जिज्ञासा, संचार क्षमता, कठोर विश्लेषणात्मक कौशल, क्षमता निर्माण, सॉफ्ट स्किल्स के साथ वकालत के लिए संपूर्ण रूप से समर्पित रहने पर जोर दिया। इस दौरान प्रेम के तीन अलग-अलग आयामों को वर्गीकृत करते हुए उन्होंने कहा कि मनुष्य को जीने के लिए आत्म प्रेम, पेशे से प्रेम और अपने आसपास के व्यक्ति से प्यार तीनों की जरूरत होती है। डॉ. दिवाकर ने कहा कि यदि कोई संचार कौशल में अच्छा नहीं है, तो हो सकता है डेस्क जॉब में उसके लिए संभावनाएं अधिक हो। उन्होंने छात्रों से बड़े सपने देखने और कानून में दिन-प्रतिदिन के विकास के साथ तालमेल रखने की भी सलाह दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.