नोएडा जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने घायल का किया ऐसा इलाज, पैर में पड़ गए कीड़े, सीएमएस बोले- कोई बात नहीं

बड़ी खबर : नोएडा जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने घायल का किया ऐसा इलाज, पैर में पड़ गए कीड़े, सीएमएस बोले- कोई बात नहीं

नोएडा जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने घायल का किया ऐसा इलाज, पैर में पड़ गए कीड़े, सीएमएस बोले- कोई बात नहीं

Tricity Today | नोएडा जिला अस्पताल

Noida News : नोएडा जिला अस्पताल के रोजाना नए-नए कारनामे सामने आ रहे हैं। अब एक और मामला सामने आया है। जहां दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति के पैर में प्लास्टर बांध दिया था और अब उसके पैर में कीड़े पड़ गए हैं। अब आलम यह हो गया है कि अगर पीड़ित के पैर पर ध्यान नहीं दिया गया तो पांव काटना भी पड़ सकता है।

20 दिन पहले हुआ था एक्सीडेंट
मिली जानकारी के मुताबिक गोरखपुर जनपद के रहने वाले दिवाकर नोएडा में कबाड़ी का काम करते हैं। कुछ दिनों पहले एक बाइक सवार ने उनको टक्कर मार दी थी। इसकी जानकारी आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। स्थानीय पुलिस और डायल 112 की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और घायल दिवाकर को इलाज के लिए नोएडा के सेक्टर-30 में स्थित जिला अस्पताल में एडमिट करवाया। बताया जा रहा है कि यह घटना करीब 20 दिन पुरानी है।

इलाज ठीक से नहीं मिला तो पैर काटना पड़ेगा
जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने दिवाकर के पैर में चोट देखी तो उसके पांव में प्लास्टर बांध दिया, लेकिन किसी ने भी उसके घाव पर ध्यान नहीं दिया। अब 20 दिनों बाद जब प्लास्टर उतार कर देखा तो उसके पैर में कीड़े पड़े हुए थे। घाव भी हो ज्यादा गहरा हो गया है। हवा नहीं मिलने के कारण पैर की हालत काफी बुरी हो गई है। बताया जा रहा है कि अगर जल्द से जल्द दिवाकर के पैर का इलाज ठीक प्रकार से नहीं हुआ तो उसका पैर काटना पड़ सकता है।

सीएमएस बोले- कोई समस्या वाली बात नहीं
इस मामले में जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर पवन कुमार का कहना है, "दिवाकर काफी गंभीर हालत में जिला अस्पताल में आया था। उसका पैर बुरी तरीके से टूटा हुआ था। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसका ट्रीटमेंट करते हुए उसके पांव पर प्लास्टर चढ़ा दिया। अगर ऐसा नहीं करते तो उसका पैर ठीक नहीं हो पाता। अब प्लास्टर काटकर देखा तो उसके घाव में करीब 30 से 35 कीड़े पड़े हुए थे। इस मामले की जानकारी स्टाफ ने उच्च अधिकारियों और डॉक्टरों को दी। डॉक्टर टीम ने तत्काल इस मामले में एक्शन लेते हुए दिवाकर के पैर में लगे सभी की कीड़ों को निकाल दिया है और मरहम लगाकर पट्टी बांधी है। उनका कहना है कि पैर में कीड़े पड़ने से कोई समस्या वाली बात नहीं है, सब ठीक हो जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.