ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सुपरहिट, गौतमबुद्ध नगर के युवाओं में ज्यादा उत्साह, ये हैं आंकड़े

अच्छी खबर : ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सुपरहिट, गौतमबुद्ध नगर के युवाओं में ज्यादा उत्साह, ये हैं आंकड़े

ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सुपरहिट, गौतमबुद्ध नगर के युवाओं में ज्यादा उत्साह, ये हैं आंकड़े

Tricity Today | ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन

  • -मुहीम से पिछले दो दिनों में 350 लोग लाभान्वित हो चुके
  • -मंगलवार को काफी संख्या में लोग वाहनों में बैठकर पहुंचे
  • -45 वर्ष से अधिक उम्र के 174 लोगों ने पहली डोज ली है
  • -शहीद पथिक स्टेडियम में 84 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ
Noida News : जिले में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन (Drive Through Vaccination) सुपरहिट हो गया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोग इस सुविधा का जमकर लाभ उठा रहे हैं। पिछले दो दिनों में 350 लोग लाभान्वित हो चुके हैं। मंगलवार को भी काफी संख्या में लोग वाहनों में बैठकर टीका लगवाने के लिए पहुंचे। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 174 लोगों ने ड्राइव थ्रू के तहत कोविशील्ड (Covishield vaccine) की पहली डोज ली है। जबकि, विभिन्न सरकारी केंद्र पर 6,855 लोगों को जिंदगी का टीका लगा है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.नीरज त्यागी ने बताया कि मंगलवार को ड्राइव थ्रू के तहत सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल में 90 लोगों ने वाहनों में बैठकर टीका लगवाया है। दूसरे सेंटर ग्रेटर नोएडा के शहीद पथिक स्टेडियम में 84 लोगों को टीका लगाया गया है। यहां लोगों को 30 मिनट तक उनके वाहनों में निगरानी के लिए बैठाया जाता है। वहीं, जिले में 56 सरकारी केंद्रों में 60 वर्ष और इससे अधिक उम्र के 321 बुजुर्गों ने पहली, 28 ने दूसरी डोज ली है। 45 से 59 वर्ष के बीच 1,096 लोगों ने पहली और 208 ने दूसरी डोज ली है। 18 से 44 वर्ष के बीच 5,197 लोगों ने खुद को टीका लगवाकर कोरोना से सुरक्षित करने का प्रयास किया है। एक स्वास्थ्यकर्मी ने दूसरी और चार अग्रिम पंक्ति के कर्मचारी भी दूसरी डोज लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंचे।

टीकाकरण को लेकर युवा ज्यादा उत्साहित
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.नीरज त्यागी ने बताया कि 18 से 44 साल के लोग टीकाकरण करवाने के लिए सर्वाधिक उत्साहित हैं। रोजाना पांच से छह हजार युवा टीका लगवाने के लिए जिले के केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने टीककरण केंद्रों की संख्या 20 से बढ़ाकर 56 कर दी है। लोगों को जल्दी स्लॉट मिले, इसके लिए भी विभाग प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का ध्यान इसी ओर है कि टीकाकरण का लक्ष्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए। तीसरी लहर से लड़ने के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.