नोएडा में दौड़ नहीं पा रहीं ई-साईकिल, स्टैंड्स पर बिजली के कनेक्शन तक नहीं

Noida News : नोएडा में दौड़ नहीं पा रहीं ई-साईकिल, स्टैंड्स पर बिजली के कनेक्शन तक नहीं

नोएडा में दौड़ नहीं पा रहीं ई-साईकिल, स्टैंड्स पर बिजली के कनेक्शन तक नहीं

Symbolic Photo | Google Image

E-Cycle in Noida : शहर में ई-साइकिल की सुविधा शुरू हुए एक महीने से अधिक समय हो चुका है, लेकिन अभी तक यह व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पाई है। नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की ओर से दावा किया गया था कि एक महीने में सभी 62 स्टैंड से साइकिल चलनी शुरू हो जाएंगी। अभी तक पुराने वाले 24 स्टैंड से भी साइकिलों का ठीक ढंग से संचालन नहीं हो पाया है। हालात का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि अब तक शहर के सभी साइकिल स्टैंड्स पर बिजली के कनेक्शन नहीं लग पाए हैं।

बीते महीने 17 अप्रैल को नोएडा प्राधिकरण का 47वां स्थापना दिवस मनाया गया था। स्थापना दिवस के मौके पर अधिकारियों ने दावा किया कि अगले दिन यानि 18 अप्रैल से 31 स्टैंड्स से लोगों को साइकिल मिलनी शुरू हो जाएंगी। एक महीने में सभी 62 स्टैंड्स से साइकिल चलने लगेंगी। चार दिन तक करीब 10 स्टैंड्स से साइकिलों का संचालन शुरू हो पाया। इसके बाद 24 स्टैंड्स से साइकिल चलाने का दावा किया गया। अब इस सुविधा को शुरू हुए एक महीने से अधिक समय हो चुका है, लेकिन अभी तक ऑपरेशनल स्टैंड्स की संख्या 24 से आगे नहीं बढ़ पाई है।

जिन स्टैंड्स से साइकिल चलाने का दावा किया जा रहा है, वहां कभी-कभी साइकिल लोगों को मिल रही हैं। इस बारे में नोएडा ट्रैफिक सेल के डीजीएम एसपी सिंह का कहना है, "जल्दी बाकी स्टैंड्स से साइकिल मिलनी शुरू हो जाएंगी। बाकी स्टैंड्स के लिए बिजली कनेक्शन लेने की प्रक्रिया चल रही है।" कुल मिलाकर अब तक प्राधिकरण सारे स्टैंड्स के लिए बिजली का कनेक्शन तक नहीं ले पाया है। दरअसल, साइकिलों को रि-चार्ज करने के लिए बिजली की जरूरत होती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.