प्रदर्शनकारियों और नोएडा प्राधिकरण के बीच आठवीं बैठक  बेनतीजा निकली, आज से किसानों ने शुरू किया ये अभियान

बड़ी खबर : प्रदर्शनकारियों और नोएडा प्राधिकरण के बीच आठवीं बैठक बेनतीजा निकली, आज से किसानों ने शुरू किया ये अभियान

प्रदर्शनकारियों और नोएडा प्राधिकरण के बीच आठवीं बैठक  बेनतीजा निकली, आज से किसानों ने शुरू किया ये अभियान

Tricity Today | प्रदर्शनकारियों और नोएडा प्राधिकरण के बीच आठवीं बैठक

प्रदर्शनकारियों और नोएडा प्राधिकरण के बीच आठवीं बैठक  बेनतीजा निकली, आज से किसानों ने शुरू किया ये अभियान Noida News : पिछले 44 दिन से नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों और अथॉरिटी के बीच बुधवार को हुई वार्ता भी विफल हो गई । दोनों पक्षों के बीच यह आठवीं बार वार्ता हुई थी। इससे पहले भी 7 बार हुई बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला था। किसान बोर्ड बैठक में संबंधित प्रस्ताव लाकर मंजूरी देने की जिद पर अड़े रहे। जबकि प्राधिकरण यह प्रस्ताव शासन को भेजने की सहमति देता रहा। बेनतीजा हुई बैठक के बाद किसानों ने धरना जारी रखने का ऐलान किया है।

आज से किसानों ने दांडी यात्रा की तर्ज पर हर एक गांव में अगले 4 दिन किसान जन जागरण यात्रा निकालने का अभियान शुरू किया है। अपनी मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन के 43वें दिन किसान हरौला के बारात घर में धरने पर बैठे थे। दोपहर करीब 3:30 बजे किसानों का प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पहुंचा। यहां एसीईओ प्रवीण मिश्रा और ओएसडी इंदु प्रकाश के साथ उनकी बातचीत हुई। मगर करीब 2 घंटे तक चली बैठक में दोनों पक्षों के बीच सहमति नहीं बन पाई। इसके चलते पिछले 43 दिन में आठवीं बार हुई बातचीत बेनतीजा निकली।

किसानों का कहना है कि उनकी किसी भी मांग को बोर्ड बैठक में नहीं रखा गया था। इतने लंबे प्रदर्शन के बाद भी प्राधिकरण मांगे पूरी करने में गंभीरता नहीं दिखा रहा। आंदोलन की अगुवाई कर रहे सुखबीर खलीफा ने बताया कि अब अलग-अलग स्तर पर अथॉरिटी का घेराव किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ेगी। हम एकजुट होकर धरने को और धार देंगे। आज से जनपद के गांवों में जन जागरण यात्रा के तहत पैदल मार्च किया जाएगा। गांव-गांव जाकर प्राधिकरण के खिलाफ समर्थन मांगा जाएगा। हर घर से एक मुट्ठी चावल लिया जाएगा। जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती, हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.