बिजली निगम 200 करोड़ वसूलने के लिए उठाएगा यह कड़ा कदम

नोएडा में 60 हजार बिजली के बकायादार : बिजली निगम 200 करोड़ वसूलने के लिए उठाएगा यह कड़ा कदम

 बिजली निगम 200 करोड़ वसूलने के लिए उठाएगा यह कड़ा कदम

Google Image | symbolic Image

Noida News : नोएडा हाईटेक शहर है और यहां पर 24 घंटे बिजली उपलब्ध रहने का दावा किया जाता है। इस बीच, बिजली विभाग की तरफ से बकायेदारों के खिलाफ बड़ा एक्शन शुरू होने जा रहा है। सोमवार से बिजली का बकाया नहीं देने वाले लोगों का कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली गई है। बकायेदारों की सूची में कुछ उपभोक्ताओं ने कनेक्शन लेने के बाद एक बार भी बिल जमा नहीं किया है। शहर के लोगों पर करीब 200 करोड़ रुपए बिजली का बकाया है। बता दें कि एकमुश्त समाधान योजना में बकायेदारों को सरचार्ज में सौ फीसदी तक छूट दी गई थी। इसके बाद भी काफी लोगों ने योजना का लाभ नहीं उठाया।

15 हजार उपभोक्ताओं ने जमा किए बिल
बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में 3.5 लाख बिजली उपभोक्ता हैं। इनमें से 75 हजार उपभोक्ताओं पर 210 करोड़ रुपये से अधिक का बिल बकाया था। इनमें हर उपभोक्ता का बकाया दस हजार रुपये से अधिक था। तीन फरवरी तक करीब 15 हजार लोगों ने करीब दस करोड़ रुपये जमा करा दिए। बाकी बचे 60 हजार उपभोक्ताओं के खिलाफ सोमवार से अभियान चलाया जाएगा। इन पर करीब 200 करोड़ रुपये का राजस्व बकाया है।

काटा जाएगा कनेक्शन
अधिकारियों ने बताया कि विद्युत निगम के बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत बकाया नहीं देने वाले लोगों का कनेक्शन काटा जाएगा। यह अभियान 15 फरवरी तक जारी रहेगा। जेई और एसडीओ को बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई का लक्ष्य दिया जाएगा। जिस एसडीओ और जेई के क्षेत्र में लाइन लॉस ज्यादा होगा, उसके खिलाफ अब कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.