मिनी कनॉट प्लेस में बिजली ठप, अंडरग्राउंड सब स्टेशन बना नाला, जिम्मेदार कौन?

Noida News : मिनी कनॉट प्लेस में बिजली ठप, अंडरग्राउंड सब स्टेशन बना नाला, जिम्मेदार कौन?

मिनी कनॉट प्लेस में बिजली ठप, अंडरग्राउंड सब स्टेशन बना नाला, जिम्मेदार कौन?

Tricity Today | अंडरग्राउंड सब स्टेशन में भरा पानी

Noida News : दिल्ली से सटे नोएडा की हाईटेक सुविधा की गिनती में होती है। लेकिन बुधवार की सुबह हुई बारिश ने नोएडा अथॉरिटी के सारे दावों की पोल खोलकर रख दी है। बारिश के बाद सड़कों से लेकर सरकारी दफ्तरों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कुछ महीने पहले ही जिले का पहला अंडरग्राउंड 33 केवी बिजली घर का उद्घाटन हुआ था। आज हुई बारिश से इसमें भी पानी भर गया है। जलभराव का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यूजर्स नोएडा अथॉरिटी के दावों की किरकिरी कर रहे है। “जलभराव से बचाव के कोई उपाय नहीं”
सेक्टर-18 मार्केट एसोसिएशन अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा निर्मित तिकोना पार्क के नीचे बने विधुत उपकेंद्र मे बारिश का पानी घुसने से सेक्टर-18 मार्केट की विधुत व्यवस्था चरमरा गई है। अथॉरिटी की तरफ से जलभराव से बचाव के कोई उपाय नहीं किए गए है। लाइट कटने के कारण सेक्टर-18 मार्केट के दुकानदारों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी रही है। सेक्टर-18 मार्केट में बिजली व्यवस्था सुचारू रूप से कब चालू होगी। इस मसले पर अथॉरिटी के अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

1,500 उपभोक्ताओं के लिए उपयोगी
जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों से पहले, सेक्टर-18 मार्केट में 2.5 एमवीए के 6 ट्रांसफार्मर के साथ 15 एमवीए (15 हजार केवी) क्षमता का जिले का पहला लो टेंशन (एलटी) भूमिगत सबस्टेशन बनाया गया है। यह बाजार और आसपास के क्षेत्रों के लगभग 1,500 उपभोक्ताओं को सेवाएं प्रदान करेगा। सबस्टेशन जिसे नोएडा प्राधिकरण ने अपनी कार्यकारी एजेंसी यूपी राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड (यूपीआरएनएनएल) के माध्यम से बनाया है। इसकी लागत 21 करोड़ रुपये है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.