ईएसआई की बोर्ड बैठक, डॉ.चौहान ने चिकित्सा सुविधा पर की चर्चा

Noida News : ईएसआई की बोर्ड बैठक, डॉ.चौहान ने चिकित्सा सुविधा पर की चर्चा

ईएसआई की बोर्ड बैठक, डॉ.चौहान ने चिकित्सा सुविधा पर की चर्चा

Tricity Today | कार्यक्रम का आयोजन

Noida News : कर्मचारी राज्य बीमा निगम(ईएसआईसी) की बोर्ड बैठक में प्रकाश अस्पताल समूह के प्रबंध निदेशक एवं प्रसिद्ध आथरेपैडिक डॉक्टर वीएस चौहान शामिल हुए। उन्होंने ईएसआईसी के अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि ईएसआई से लाखों कर्मचारी जुड़े हैं, जिनको अधिक से अधिक चिकित्सा सुविधाएं देने के लिए सरकार काम कर रही है। सरकार ने बीते दो साल में अपार सुविधा बढ़ाई हैं, वहीं अन्य सुविधाएं भी बढ़ाने पर श्रम एवं रोजगार मंत्री भारत सरकार से बोर्ड बैठक में चर्चा हुई है।

दिल्ली हैड ऑफिस में हुई 191वीं बोर्ड बैठक
मालूम हो कि बीते दिनों देश के जाने माने चिकित्सक डॉ चौहान को भारत सरकार ने ईएसआई बोर्ड में शामिल किया था। जिसके बाद दिल्ली हैड ऑफिस में 191वीं बोर्ड बैठक का आयोजन किया। जिसमें डॉ चौहान ने पहली बार भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंदर यादव ने की। बैठक में ईएसआई के बढ़ते हुए लाभार्थियों के उत्तम इलाज हेतु नए-नए अस्पताल एवं डिस्पेंसरी खोलने, बिस्तरों की संख्या बढ़ाने, उत्तम इलाज़ की सुविधाएं बढ़ाने हेतु विभिन्न मुद्दों एवं सुझावों पर विचार विमर्श किया गया। 

ईएसआई का सदस्य नामित 
डॉ.चौहान ने बताया कि पूर्व दो वर्षों में ईएसआई की स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाई हैं। साथ ही और अधिक स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाने पर सरकार जोर दे रही है। पूर्व दो वर्षों में बिस्तरों की संख्या 21 हजार से लगभग 38000 तक पहुंच गई है। इसके अतिरिक्त अधिक से अधिक श्रम कर्मिंयों एवं उनके परिवारों को इस योजना से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। डॉ चौहान ने कहा कि वह भारत सरकार द्वारा ईएसआई का सदस्य नामित किए जाने पर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। इस अवसर पर वह श्रमिकों और उनके परिवार के उत्तम स्वास्थ्य एवं कल्याण हेतु अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.