फायर ब्रिगेड के 250 टैंकर और 50 फायरमैन भी नहीं बुझा पाए, सीएफओ बोले- तीन दिन और...

नोएडा में आग का तांडव : फायर ब्रिगेड के 250 टैंकर और 50 फायरमैन भी नहीं बुझा पाए, सीएफओ बोले- तीन दिन और...

फायर ब्रिगेड के 250 टैंकर और 50 फायरमैन भी नहीं बुझा पाए, सीएफओ बोले- तीन दिन और...

Tricity Today | डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग

Noida News : सोमवार को नोएडा के सेक्टर-32 में स्थित डंपिंग ग्राउंड में भीषण आग लगी है। देखते ही देखते आग ने तांडव मचा दिया और जिसकी वजह से शहर के बड़े इलाके में धुआं फैला हुआ है। कूड़े के ढेर में लगी आग से पूरे इलाके में दुर्गंध फैल गई, जिसकी वजह से लाखों लोगों का जीना मुहाल हो गया है। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।  करीब 53 गाड़ियां और 110 फायरमैन आग पर काबू करने में जुटे
चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे के नेतृत्व में करीब 53 गाड़ियां और 110 से ज्यादा फायरमैन आग पर काबू करने में जुटे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले करीब 18 घंटों से फायर डिपार्टमेंट आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहा है। दूसरी तरफ डम्पिंग ग्राउंड से उठ रही लपटों, धुएं और दुर्गंध के कारण कई-कई किलोमीटर दूर तक रह रहे लोग परेशान हैं। सीएफओ का कहना है कि आग ज्यादा फैल गई है, जिस पर काबू पाने के लिए तीन दिन और लग सकते हैं।

पड़ोसी जिलों से मांगी मदद
गौतमबुद्ध नगर के सीएफओ (चीफ फायर ऑफिसर) प्रदीप चौबे ने बताया कि सोमवार की शाम नोएडा सेक्टर-32 में स्थित डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की सूचना मिली थी। जिसके बाद तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने शाम 7:00 बजे आग बुझाने के लिए कार्य शुरू कर दिया। मंगलवार सुबह तक दमकल की करीब 15 से अधिक गाड़ियां पहुंच चुकी है। ये गाड़ियां अभी तक करीब 15-20 बार पानी का चक्कर लगा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि नोएडा के अलावा गाजियाबाद और आसपास के जिलों से भी मदद मांगी गई है।


जिले की जनता परेशान
नोएडा के सेक्टर-5 में रहने वाले पप्पू सिंह तंवर ने बताया, "मैं किसी कार्य से सिटी सेंटर और बरौला से होते हुए ग्रेटर नोएडा की तरफ गया। रास्ते में देखा कि सिटी सेंटर के पास भयंकर आग लगी हुई है। मौके पर फायर ब्रिगेड की काफी सारी गाड़ियां हैं। दूर तक आसमान काला हुआ पड़ा था। कूड़े के ढेर में आग लगने की वजह से आंखों में जलन महसूस हो रही थी। यह आग अपने आप नहीं लग सकती। इस तरीके के कृत्य करने वालों लोगों के खिलाफ एक्शन होना चाहिए।" शहर के सेक्टर-41 में रहने वाले अनुराग कपूर ने बताया, "मेरे सेक्टर का भी यही हाल है। पूरे सेक्टर में तेज दुर्गंध आ रही है। लोग धुएं की वजह से सांस लेने में परेशानी महसूस कर रहे हैं। आंखों में जलन हो रही है। सांस की नली में भी जलन है।"

पिछले साल भी लगी थी आग 
आपको बता दें कि पिछले साल भी इस डंपिंग ग्राउंड में भयंकर आग लगी थी। एक बार फिर डंपिंग ग्राउंड में आग लगने से शहर के लोग काफी परेशान हो गए। इस भयंकर अग्निकांड का वीडियो लोग सोशल मीडिया पर प्रकाशित करते हुए जिम्मेदारों पर सवाल कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.