कारागार में सुधार पर विशेषज्ञों ने दी राय, कुख्यात अपराधियों को लेकर जताई चिंता 

नोएडा : कारागार में सुधार पर विशेषज्ञों ने दी राय, कुख्यात अपराधियों को लेकर जताई चिंता 

कारागार में सुधार पर विशेषज्ञों ने दी राय, कुख्यात अपराधियों को लेकर जताई चिंता 

Tricity Today | ऑनलाइन सेमिनार

Noida News : आईएमएस लॉ कॉलेज नोएडा ने वैश्विक परिप्रेक्ष्य में भारत में कारागार सुधारों पर ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन किया। शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर वक्ता सुप्रीम कोर्ट कमेटी की रिसर्च असिस्टेंट अवनी बाहरी ने अपने विचार प्रकट किए। कार्यक्रम के दौरान चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय के पूर्व डीन लॉ प्रो. सत्य प्रकाश गर्ग, आईएमएस की डीन डॉ. मंजू गुप्ता के साथ संस्थान के शिक्षक एवं छात्रों ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

प्रो. सत्य प्रकाश गर्ग ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि वैश्विक परिप्रेक्ष्य पर कैदियों को पांच तरीकों से सजा दी जाती रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय कारागार में आम अपराधियों के सुधार का सिद्धांत संतोषजनक है। लेकिन जो कुख्यात अपराधी हैं, उनके लिए सुधार के सिद्धांत उपयुक्त नहीं है। अवनी बाहरी ने कार्यक्रम के वैश्विक परिप्रेक्ष्य में भारत में कारागार सुधारों पर विस्तृत चर्चा की।

कार्यक्रम के दौरान आईएमएस की डीन डॉ. मंजू गुप्ता ने कहा कि आईएमएस लॉ कॉलेज द्वारा आयोजित आज के कार्यक्रम का सफल संचालन प्रो. राजेश कुमार देव के नेतृत्व में हुआ। कार्यक्रम के अंत में प्रो. गोविंद प्रसाद गोयल ने ऑनलाइन सेमिनार के निष्कर्ष एवं प्रश्न-उत्तर कार्यक्रम का संचालन किया। इस दौरान विशेषज्ञों ने कई अहम मुद्दों पर खुलकर जवाब दिया। ऑनलाइन जुड़े तमाम छात्रों और फैकल्टी ने महत्वपूर्ण सवाल किए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.