हजारों किसान नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर पहुंचे, अपनी मांगों को पूरा करवाने पर अड़े, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

नोएडा किसान आंदोलन UPDATE : हजारों किसान नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर पहुंचे, अपनी मांगों को पूरा करवाने पर अड़े, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

हजारों किसान नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर पहुंचे, अपनी मांगों को पूरा करवाने पर अड़े, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

Tricity Today | हजारों किसान नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर पहुंचे

NOIDA NEWS : हजारों किसानों नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) पर पहुंच गए हैं। नोएडा प्राधिकरण के गेट पर किसानों ने कब्जा कर लिया है। भारी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर पहुंचे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, वह वापस नहीं लौटेंगे। मौके पर भारी संख्या में पुलिस (Noida Police) फोर्स भी तैनात है। 

हजारों किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर नोएडा प्राधिकरण पहुंचे
भारतीय किसान यूनियन के हजारों कार्यकर्ता सोमवार की दोपहर ग्रेटर नोएडा के परी चौक से नोएडा की तरफ रवाना हुए। किसान अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली और गाड़ियों में सवार होकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) के माध्यम से नोएडा आए। इस दौरान ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे (ADCP Vishal Pandey) ने ग्रेटर नोएडा में ही किसानों को रोकने का प्रयास किया लेकिन किसान किसी की सुनने को तैयार नहीं थे। अपनी विभिन्न मांगों को पूरा कराने के लिए किसान नोएडा के लिए रवाना हुए। 

पूरे दिन यातायात प्रभावित रहा
हजारों किसान अपनी ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर एक्सप्रेसवे के माध्यम से नोएडा की तरफ बढ़े। जिसके कारण नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर लोगों को भारी जाम से जूझना पड़ा। किसानों के इस प्रदर्शन के कारण पूरे एक्सप्रेसवे पर सोमवार को पूरे दिन यातायात प्रभावित रहा है। इस समय भी नोएडा दलित प्रेरणा स्थल से लेकर चिल्ला बॉर्डर तक वाहनों का दबाव ज्यादा है। हालांकि नोएडा ट्रैफिक पुलिस यातायात को सामान्य करने में लगी हुई है।

81 गांव के हजारों किसान परेशान
किसानों का कहना है कि वह अपनी मांगों को लेकर काफी समय से प्रदर्शन करते आ रहे हैं लेकिन तीनों प्राधिकरण में से कोई भी उनकी सुनने को तैयार नहीं है। नोएडा में 81 गांव के हजारों किसान बीते करीब 40 दिनों से नोएडा प्राधिकरण पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कोई भी अधिकारी या नेता का किसानों पर ध्यान नहीं है। 

"अफसरों और जनप्रतिनिधियों का किसानों पर ध्यान नहीं"
भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना ने कहा, "किसान अब पीछे हटने वाला नहीं है। प्राधिकरण और सरकार को अब किसान की सुननी ही होगी। किसानों का प्राधिकरण काफी लंबे समय से शोषण करता हुआ आ रहा है लेकिन इसको अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नोएडा के हजारों किसान और माताएं-बहने पिछले करीब 40 दिनों से नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर के बाहर अपनी मांगों को लेकर बैठी हुई हैं। उसके बावजूद भी अफसरों और जनप्रतिनिधि किसानों के इस प्रदर्शन को अनदेखा कर रहे हैं। आज हजारों की संख्या में किसान नोएडा प्राधिकरण के गेट पर इकट्ठे हुए हैं। जब तक किसानों की मांग पूरी नहीं होगी। तब तक किसान पीछे हटने वाले नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.